नई दिल्ली. देश में क्रिसमस का त्योहार 25 दिसंबर को मनाया जाएगा. इस मौके पर सभी लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं और इसके लिए देश विदेशों में अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस दिन सभी लोग प्लम केक, क्रिसमस ट्री, क्रिब्स, सितारे, सांता क्लॉज, रोशनी से घर जगमगा उठता है. इसके साथ ही घर में विशेष भोजन की तैयारी की जाती है यह दिन साल का आनंदमय दिन होता है. यहां दिए गए फोटो और ग्रीटिंग कार्ड के जरिए आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को शुभकामनाएं भेज सकते हैं.

 लोग त्योहार पर एक-दूसरे को क्रिसमस की शुभकामनाएं और संदेश भेजकर शुभकामनाएं देते हैं.  क्रिसमस का त्योहार हर साल 25 दिसंबर को ईसा मसीह के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है. ईसाईयों के अधिकांश वर्ग त्योहार को बहुत धूमधाम से मनाते हैं और लोग इस दिन गिरजाघरों में आधी रात के समय भीड़ के साथ आते हैं. इसके बाद गिरजाघरों में क्रिसमस की शानदार दावत दी जाती है.

लोग दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर इस खास दिन को मनाते हैं. भोजन उत्सवों का एक अभिन्न हिस्सा है और क्रिसमस रात्रिभोज इसलिए ही किया जाता है. जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आ रहा है, अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को क्रिसमस की अग्रिम शुभकामनाएँ भेज रहे हैं. क्रिसमस कार्ड क्रिसमस दिवस से पहले के हफ्तों के दौरान दोस्तों और परिवार के सदस्यों के बीच बधाई संदेश देते हैं. इन कार्डों पर पारंपरिक अभिवादन में लिखा रहता है कि आपको मेरी क्रिसमस और नया साल मुबारक हो.

Image result for Merry Christmas 2019 Images

 

Image result for Merry Christmas 2019 Images

Related image

 

ये भी पढे़ं

इन फेसबुक, व्हाट्सएप मैसेज, ग्रीटिंग्स, कोट्स के जरिए भेजें अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस 2019 की शुभकामनाएं

इस गुरु नानक जयंती फेसबुक, व्हॉट्सऐप पर ये खास इमेज भेजकर दोस्तों और रिश्तेदारों को दें गुरु पर्व की शुभकामनाएं

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर