नई दिल्ली: Mathura Holi 2019 Date: साल 2019 की होली की सभी दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस खास मौके पर पूरे भारत में होली सेलिब्रेशन की तैयारी जोरों पर चल रही है. होली का लुत्फ उठाने के लिए मथुरा का ब्रज केंद्र रहा है. इस ब्रज में लाखों  भक्त मथुरा के बरसाना में जमकर लठमार होली खेलते हैं. ब्रज एक ऐतिहासिक जगह है जो कि मथुरा और वृंदावन को कवर करती हैं.होली के त्यौहार में यह प्लेस काफी चर्चा का क्रेंद बना रहता है. आइये इस दिन को खास बनाने के लिए बरसाना वृंदावन फेस्टिवल के टाइमिंग और शेड्यूल को जानते हैं.

मथुरा में होली फेस्टिवल

13 मार्च को मथुरा के द्वारकाधीश मंदिर में होली का पर्व बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाएगा. इस मौके पर यहां सभी दर्शक रंगों की होली का लुत्फ उठाते हैं. इस खास मौके पर दर्शक भांग पीकर डांस भी करते हैं.  

मथुरा में कितने प्रकार की बनाई जाती है होली

फूलों वाली होली, वृंदावन
विडो होली, वृंदावन
होली एट बांके बिहारी टेम्पल, वृंदावन

मथुरा और बरसाना कैसे पहुंच सकते हैं

बरसाना, दिल्ली से 115 किलोमीटर दूर है जबकि मथुरा से बरसाना 50 किलोमीटर दुर है. तो अगर आप दिल्ली से बरसाना जा रहे हैं तो आप टैक्सी भी ले सकते हैं.

वृंदावन कैसे पहुंच सकते हैं

दिल्ली से वृंदावन 160 किलोमीटर दुर है .इसके लिए भी आप सीधे तौर पर कैब लेकर वृंदावन पहुंच सकते हैं. होली का यह उत्सव 2 बजे तक वृंदावन में खत्म हो जाएगा. इसके लिए आप यहां पहंचने के बाद मथुरा भी जा सकते हैं जहां फूलों की होली खेली जाएगी. 

Marriage Totke for Early Wedding: शादी के लिए हैं परेशान तो अपनाएं ये चमत्कारी टोटके, महीने भर के अंदर पक्का हो जाएगा रिश्ता

Business success in New Year 2019: कारोबार में सफलता पाने के चमत्कारी टोटके, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App