नई दिल्ली. शिव भगवान भोलेनाथ की महाशिवरात्रि का त्योहार 21 फरवरी को पूरे विधि विधान और धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन शंकर भगवान और मां पार्वती की पूजा का विधान है. साल में 2 बार महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. इस दौरान काफी लोग कांवड़ यात्रा पर भी जाते हैं.

हिंदू मान्यताओं के अनुसार, महाशिवरात्रि काफी बड़ा पर्व माना गया है. लोग कई दिन पहले ही एक दूसरे को शुभकामनाएं भी देना शुरू कर देते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों को शुभकामनाएं संदेश भेजने की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं शानदार महाशिवरात्रि इमेज, फोटो, जिफ पिक्चर.

महाशिवरात्रि के दिन पूरे विधि विधान के साथ भगवान शिव शंकर भोलेनाथ की पूजा अराधना की जाती है. साथ ही भक्त लोग शिवलिंग पर बिलपत्र और दूध से अभिषेक करते हैं.

मान्यता है कि शिव भगवान जरा सी भक्ती से ही प्रसन्न हो जाते हैं और अपनी कृपा उनपर बरसाते हैं. अगर शिव जी खुश हो जाएं तो भक्तों के सभी कार्य बनने शुरू हो जाते हैं. आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है. घर में घुसी चुकी दरिद्रता दूर भाग जाती है और  इंसान का अच्छा समय शुरू हो जाता है. 

Maha Shivratri 2020 Jalabhishek Date Time: महाशिवरात्रि कब है, जानिए जलाभिषेक समय, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Congress Slams BJP Donald Trump Visit: डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर तैयारियों पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, अधीर रंजन चौधरी बोले- अमेरिकी राष्ट्रपति भगवान नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App