बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. आजकल देश-विदेश में शादियों का नया ट्रेंड चल चुका है. यह नया ट्रेंड है डेस्टिनेशन वेडिंग का. समय और लाइफस्टाइल बदलने के साथ अधिकांश कपल डेस्टिनेशन वेडिंग की ओर रुख कर रहे हैं. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भी डेस्टिनेशन वेडिंग कर लगातार सुर्खियों में अपनी जगह बनाई थी. लेकिन बहुत से लोग अभी यह भी नहीं जानते हैं कि डेस्टिनेशन वेडिंग का मतलब क्या होता है. डेस्टिनेशन वेडिंग में शादी के साथ घूमना-फिरना भी हो जाता है. डेस्टिनेशन वेडिंग में कपल अपनी मर्जी से किसी खास जगह की चुनाव करके अपने वहां अपने अनुसार शादी के बंधन में बंधते हैं.

डेस्टिनेशन वेडिंग की अनुसार की गई शादी एक्सक्लूसिव होने के साथ इसकी बेहतरीन यादें भी संजोई जाती हैं. इसके अलावा डेस्टिनेशन वेडिंग थीम बेस्ड होती हैं. डेस्टिनेशन वेडिंग में दो थीम होती होती हैं पहली रॉयल थीम और दूसरी कंटेम्प्ररी थीम. रॉयल थीम में शादी की पूरी सजावट रॉयल लुक में की जाती है. यहां तक कि दुल्हा –  दुल्हन के ड्रेस ज्वैलरी सभी रॉयल डिजाइन का होता है. जब कोई डेस्टिनेशन वेडिंग किसी विला, हवेली या पैलेस में किया जाता है तो उसका थीम रॉयल रखा जाता है. रॉयल थीम बेस्ड डेस्टिनेशन वेडिंग में शादी के सभी रीति-रिवाज क्लाइंट शाही अंदाज में ही चाहते हैं.

वहीं कंटेम्प्ररी थीम बेस्ड डेस्टिनेशन वेडिंग में वेस्टर्न टच ज्यादा होता है, जो कि ढेर सारे फूलों से सजावट के साथ किया जाता है. डेस्टिनेशन वेडिंग जब किसी बीच पर शादी की जाती है तो यह कंटेम्प्रेरी थीम बेस्ड होती है. कंटेम्प्रेरी थीम वेडिंग शादी में जगह को ढेर सारे फूलों और सफेद रंगों से की जाती है. 

सुबह उठकर करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, सेहत पर पड़ रहा है खराब असर

अगर रोज टूट रहे हैं सिर के बाल तो न हों परेशान, ये टिप्स हैं असरदार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App