नई दिल्ली. देशभर में आज 17 अक्टूबर को करवा चौथ 2019 का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में करवा चौथ की रौनक देखने को मिल रही है. करवाचौथ 2019 के दिन सभी सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. महिलाएं आज के दिन 16 श्रृंगार करती हैं और रात को चांद को अर्घ्य देकर पति के हाथों से पानी पीकर अपना व्रत खोलती हैं. लेकिन इससे पहले महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी लगाती है. आज हम आपको एक ऐसा सीक्रेट बताने जा रहे हैं, जिसे आप अपने पति को हमेशा अपनी मुठ्ठी में रख सकते हैं.

करवा चौथ 2019 से एक दिन पहले महिलाएं अपने-अपने हाथों में मेहंदी लगाती हैं और हथेलियों में पति का नाम लिखवाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हाथों में लगी मेहंदी आपकी किस्मत बदल सकती है. जी हां अपने हाथों में लगी मेहंदी से आप अपने पति को कंट्रोल कर सकती हैं.

आज के दिन सभी व्रती चाहें वो महिलाएं हों या फिर लड़कियां मेंहदी से अपने हथेलियों में पति का नाम जरूर लिखवाएं कहा जाता है कि ऐसा करने से पति हमेशा आपसे प्यार करते रहेंगे. लेकिन मेहंदी लगवाते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि मेहंदी से हथेंली में पति का नाम ऐसी जगह लिखवाएं ताकि जब आप मुठ्ठी बंद करें तो पति का नाम उस मुठ्ठी के अंदर आ जाएं.

Karwa Chauth 2019 Vrat Katha: करवा चौथ की पूजा के बाद जरूर पढ़ें ये व्रत कथा, इसके बिना अधूरा होगी पूजा

करवा चौथ 2019 के दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं. आजकल तो पति भी अपनी पत्नियों का साथ देने के लिए और उनका हौंसला बढ़ाने के लिए पूरे दिन भूखे प्यासे रह जाते हैं.

Karwa Chauth 2019: पति से रहती है अनबन तो करवा चौथ पर जरूर करें ये असरदार उपाय, दूर होंगे सभी संकट

Karwa Chauth 2019: पति से रहती है अनबन तो करवा चौथ पर जरूर करें ये असरदार उपाय, दूर होंगे सभी संकट

Karwa Chauth Vrat 2019: जानिए पीरियड्स के दौरान महिलाएं कैसे रखें करवा चौथ का व्रत और कैसे कर सकती हैं पूजा पाठ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App