Karwa Chauth 2019 Gifts: शादीशुदा महिलाओं के लिए करवा चौथ 2019 का त्योहार का सबसे खास और पवित्र माना जाता है. आमतौर पर इस दिन महिलाएं करवा चौथ पर अपने पति के लिए व्रत रखती हैं और लंबे जीवन की कामना करते हैं. इस बार करवा चौथ 17 अक्टूबर 2019 को मनाया जाएगा. महिलाएं दिन भर भूखी प्यासी रहने के बाद चांद का दीदार कर अपना करवा चौथ व्रत खोलती है. कहते हैं कि यह करवा चौथ व्रत पति पत्नी के संबंध को मजबूत करता है. ऐसे में पति का भी फर्ज बनता है कि इस त्योहार पर कोई खास गिफ्ट देकर अपनी पत्नी का दिल जीतने का प्रयास करें. ऐसे में अगर आप करवा चौथ 2019 पर अपनी पत्नी, पति, या सास को कोई सरप्राइज गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं खूबसूरत गिफ्ट्स की पूरी रेंज.

फूल का गुलदस्ता (Karwa Chauth 2019 Gifts)

फूलों का गुलदस्ता हर मौके पर एक सबसे परफेक्ट गिफ्ट होता है और लड़कियों को पसंद भी आते हैं, लेकिन फूलों की खुशबू को अगर अपने रिश्ते में बरकरार रखना है, तो करवा चौथ 2019 पर उसकी केयर करने का एक प्रॉमिस जरूर करें. एक खूबसूरत फूल का गुलदस्ता आपके पति पत्नी के रिश्ते में खुशियां भर सकता हैं.

डिजाइनर साड़ी (Karwa Chauth Gifts 2019)

अगर आप अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं और करवा चौथ पर गिफ्ट को लेकर कंफ्यूज हैं, तो ऐसे में आप कोई खूबसूरत सूट या साड़ी लाकर दे सकते हैं. आप चाहें, तो पत्नी की पसंद के मुताबिक साड़ी लाइट और बनारसी ले सकते हैं. इसके अलावा आप करवा चौथ डिजाइनर साड़ी गिफ्ट कर अपनी पत्नी को सरप्राइज कर सकते हैं. आप एक अच्छी सी डिजाइनर साड़ी खरीद कर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं. आप चाहें तो पत्नी की अलमारी में एक नजर डाल लें जिससे आपको मालूम हो जाएगी कि आपकी पत्नी की पसंद कैसी है.

गहने (Karwa Chauth Gifts 2019)

करवा चौथ गहने हर महिला के दिल के करीब होते हैं और उन्हें बेहद पसंद होते हैं लेकिन अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें. आप जो भी डिजाइन चुनें तो वह बहुत ज्यादा पुराने जमाने का न हो. आप पत्नी की पसंद के मुताबिक, चूड़ी, कड़े, ईयररिंग्स या पायल गिफ्ट कर सकते हैं.

स्मार्टफोन (Karwa Chauth Gifts 2019)

आज के दौर में सभी के पास स्मार्टफोन होना बेहद जरूरी हो गया है, ऐसे में अगर आपकी पत्नी पर फोन नहीं हैं फोन पुराना हो गया है, तो आप उन्हें एक अपडेटेड फोन या फोन कवर गिफ्ट कर सकते हैं.

मेकअप प्रोडक्ट

करवा चौथ महिलाएं अपने लुक्स को लेकर काफी सतर्क रहती है, ऐसे में आप उनकी पर्सनैलिटी को इनहेंस करने वाले मेकअप प्रोडक्ट्स गिफ्ट कर सकती हैं. लेकिन पत्नी की स्किन टाइप की जानकारी होने के बाद ही मेकअप प्रोडक्ट खरीदें. आपका यह सरप्राइज यकीनन आपकी पत्नी को पसंद आएगा.

Karwa Chauth 2019 Upay: इस करवाचौथ महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए राशि के अनुसार करें ये उपाय

Karwa Chauth 2019 Mehndi Design: इस करवा चौथ हाथों पर लगाएं महेंदी के ये लेटेस्ट और खूबसूरत डिजाइन

One response to “Karwa Chauth 2019 Gifts: करवा चौथ पर ये स्पेशल गिफ्ट देकर पत्नी को करें सरप्राइज, यहां से लें आइडिया”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App