नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय बिकिनी दिवस 25 जुलाई को मनाया जाता है. इस साल भी यह पूरे देश भर में मनाया जा रहा है. 1946 में स्विमवियर के आविष्कार का ये प्रतीक है. इस बिकिनी दिवस पर फैशन डिजाइनर लुई रीर्ड ने टू-पीस बाथिंग सूट बनाया है. जिसकी शुरुआत पेरिस में हुई थी. स्विमवियर का यह टू पीस बिकनी एटोल के नाम पर था, जहां अमेरिका ने परमाणु परीक्षण किया था. टू-पीस से लेकर एक मोनोकिनी तक, वर्षों से समुद्र तट के कपड़े समुद्र तट के बीच पर बहुत लोकप्रिय हुए.

जिसके बाद धीरे-धीरे फैशन काफी बढ़ता चला गया और बिकनी भी तरह तरह की डिजाइन में बनते गएं. बिकिनी इतना ज्यादा लोकप्रिय होता गया कि ट्रेंड में आ गया. बिकिनी के भी कई तरह के डिजाइन आपको देखने को मिलंगे, कुछ तस्वीरें सामने आई है जिनमें बिकिनी के हर टाइप को आप देख पाएंगे. इन बिकिनी को देखकर आफ हैरान जरुर हो जाएंगे. बिकनी न केवल हमारी बेतहाशा कल्पना से परे हो गई है, बल्कि कुछ ने कल्पना के साथ-साथ कुछ भी नहीं छोड़ा है. अंतर्राष्ट्रीय बिकनी दिवस 2019 पर, हम कभी बनाई गई कुछ सबसे अजीब बिकनी डिजाइनों को देखते हैं.

View this post on Instagram

Shalese Bikini Cult Gaia x @adrianadegreas_usa

A post shared by CULT GAIA (@cultgaia) on

View this post on Instagram

Costa Rica 🇨🇷 last week

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on

Short Girls Dressing Style In Trends: अगर आपकी भी हाइट है शॉर्ट तो ये ट्रेंडी ड्रेस आपके लिए है द बेस्ट

Crying Help Lose Weight: रिसर्च का है दावा, शाम 7 से 10 बजे तक रोने से घटता है मोटापा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App