Sunday, September 25, 2022

हेयर ट्रीटमेंट से डैमेज बालों को कैसे करें रिपेयर? अपनाएं ये तरीके

नई दिल्ली: अक्सर आपने भी देखा होगा कि पार्लर में कोई भी ट्रीटमेंट लेने के बाद या फिर हेयर स्ट्रेटनिंग के बाद बाल काफी ज्यादा ड्राई और रूखे नजर आने लगते हैं। ऐसे में कोई भी हेयर स्टाइल आपके बालों पर अच्छा नहीं लगता है। अगर आप भी ऐसी सिचुएशन से सामना कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी है कि आप कुछ टिप्स फॉलो करें। इससे आप हेयर स्ट्रेटनिंग के बाद डैमेज हुए बालों की परेशानी को कम कर सकते हैं। ऐसे में हम आज आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिनको अपनाने से आप डैमेज बालों से छुटकारा पा सकते हैं। चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में;

बार-बार बालों को ना धोएं

अगर आपको बार-बार बाल वॉश करने की आदत है तो इस आदत को आज ही छोड़ना पड़ेगा। आपकी यह आदत आपके बालों को और ज्यादा डैमेज कर सकती है। बालों को ज्यादा बार धोने से इसकी नमी कम हो जाती है जिससे आपके बाल ज्यादा ड्राई नजर आने लगते हैं।

सल्फेट फ्री शैंपू का इस्तेमाल करें

हेयर स्ट्रेटनिंग के बाद अपने बालों को डैमेज से रोकने के लिए आप सॉफ्ट या माइल्ड शैंपू जिसे सल्फेट फ्री शैंपू बोला जाता है, इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आप सर सल्फेट फ्री कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल सल्फेट युक्त शैंपू आपके बालों को ड्राई कर सकता है। इससे आपके बाल काफी ज्यादा बेजान और रूखे नजर आ सकते हैं। इसीलिए आप इसका इस्तेमाल करें।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और आम जानकारियों पर दी गई है. इसे अपनाने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें. इनख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest news