नई दिल्ली. लड़का हो या फिर लड़की आजकल स्लीम दिखने का ट्रेंड है. हर कोई 6 पैक बनाना ताहता है. हर इंसान चाहता है कि वो एकदम स्लीम-ट्रीम दिखे. इसके बावजूद कई लोग अपने मोटापे से परेशाम रहते हैं. खासतौर पर इस मशीनरी युग में बैठे-बैठे काम करने से लोगों के पेट यानि टम्मी निकलने शुरू हो गए हैं. अपने पेट को कम करने के लिए लोग जिम और डाईट करने के अलावा कई ऐसे तकनीक अपनाते हैं जिससे उनकी तोंद कम नहीं होती और न ही वो अपना पेट कम कर पाते हैंलेकिन आज हम आपको एक ऐसा रामबाण घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आप सिर्फ 15 दिन में अपने पेट की चर्बी घटा सकते हैं.

यह रामबाण घरेलू नुस्खा कोई कुछ नहीं बल्कि हमारे घरों की रसोई में ही मौजूद है और जिसे मसालों का राजा भी कहा जाता है. जी हां हम बात कर रहे हैं अजवायन की. वैसे तो हम आमतौर पर सब्जी में मसाले के तौऱ पर इसका प्रयोग करते हैं, लेकिन कुछ लोग ही यह जानते हैं कि अजवायन का पानी मोटापे को कम करने के ताम आता है.

लेकिन इस पानी को तैयार करने के लिए सबसे पहले 50 ग्राम अजवायन लेकर 1 गिलास पानी में रातभर के लिए भिगो कर छोड़ दें. रातभर भिंगोने के बाद सुबह इस पानी को छान कर अलग कर लें. अब छने हुए पानी में आधा चम्मच निम्बू निचोड़ कर डाल लीजिए साथ ही इसमें 1 चम्‍मच शहद भी मिक्स करें..

अब इसे अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद सुबह खाली पेट पी लें. ऐसा रोजाना करें और अगर इस बीच अपने खाने पर भी कंट्रोल रखते हैं तो जल्द ही आप अपने आप में बदलाव महसूस करेंगे. इससे आपका काफी वजन कम हो जाएगा. बता दें कि अजवायन का पानी पीने से शरीर का मेटाबॉलिज्‍म बढ़ता है जिसकी वजह से कार्ब तथा फैट बर्न होने की प्रक्रिया शुरु हो जाती है.

सिर्फ 30 दिन में हाइट बढ़ाने के ये रामबाण घरेलू नुस्खे करेंगे कमाल

हरे मटर से बनेगा चेहरा चांद सा सुंदर, इस खास तरीके से करें इस्तेमाल और फिर देखें कमाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App