Monday, October 3, 2022

घर पर बनाएं Nail Paint Remover! स्किन को नहीं करेगा नुकसान

नई दिल्ली : महिलाएं सजने सवरने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. कई ऐसे भी प्रोडक्ट होते हैं जो आपकी स्किन को हरम करते हैं. इन्हीं में से एक है नेल पेंट रिमूवर जो आप अक्सर बाजार से खरीदते हैं. बाजार से खरीदी गई कई मेकअप की चीज़ों की तरह ही नेल पेंट रिमूवर भी कई तरह के केमिकल से मिलकर बनता है जिसे आम भाषा में थिनर भी कहा जाता है.

थिनर को अधिक इस्तेमाल करने से कई बार हमारे नाखूनों के सेल्स डैमेज हो सकते हैं, क्योंकि इसमें केमिकल का प्रयोग होता है जिसका अधिक इस्तेमाल करना ठीक नहीं है. आज हम आपको इसकी जगह कई ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको काम आने वाले हैं. इतना ही नहीं ये कमाल के घरेलू उपाय नाखूनों की रंगत बढ़ाने के साथ-साथ आपकी उंगलियों के चारों तरफ ब्लैक स्किन को हटाने में भी कारगर है. आइए जानते हैं क्या हैं ये आसान टिप्स.

पानी का इस्तेमाल

नेल पेंट छुड़ाने के लिए आपको थोड़ा पानी गरम कर थोड़ी देर अपने दोनों हाथों को उसमें डुबाकर रखना है. इसके बाद ब्रश से नेल्स को घिसना है और उसी पानी से साफ करना है. इससे आपकी स्किन में नर्मी आएगी.

टूथपेस्ट

टूथपेस्ट का इस्तेमाल दातों की चमक को बरकरार रखने के साथ-साथ नाखूनों के लिए भी किया जा सकता है. आपको टूथपेस्ट में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाना है जिससे आप अपने नाखूनों को धोने के बाद ब्रश की मदद से नेल पेंट को आसानी से साफ कर सकती हैं.

नींबू

नींबू सैकड़ों समस्याओं जैसे पेट की समस्या, गैस बनना, उल्टी आने पर, चेहरा चमकाने के समाधान लिए इस्तेमाल किया जाता है. नाखूनों के लिए आपको सबसे पहले नींबू लेना है और उसके रस को गरम पानी में निचोड़ लेना है, अब आप उस पानी में थोड़ी देर उंगलियों को डुबाकर रखें और हल्के हाथों से पेंट छुड़ा दें.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news