नई दिल्ली. देशभर में 20-21 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा. इस रंगों के पर्व पर लोग जमकर एक दूसर पर रंग डालकर होली की बधाई देते हैं. काफी लोग एक दूसरे के ऊपर मस्ती में पानी डालकर हैप्पी होली कह देते हैं. जब ऐसे कोई अचानक करता है तो नुकसान होने का भी खतरा रहता है. पानी से सबसे ज्यादा लोग आजकल हर किसी के हाथ में रहने वाले स्मार्टफोन को पहुंचता है. हां जी आपका प्यारा मोबाइल फोन आपकी जरा सी चूक की वजह से शहीद हो सकता है. इसलिए आपकी होली के रंग में न डले भंग, हम आपको बता रहे हैं होली खेलते समय स्मार्टफोन सुरक्षित करने की सेफ्टी टिप्स.

दरअसल वर्तमान में जीवन का हिस्सा बन चुके स्मार्ट फोन को लेकर हम होली वाले दिन काफी सतर्क रहते हैं फिर भी खतरा बना रहता है. होली के दिन मस्ती करते हुए फोन से फोटो खींचते समय फोन भीग कर खराब होने का डर बना रहता है, इसलिए होली खेलते समय ब्लूटूथ या ईयरफोन का इस्तेमाल करें. इससे आपका फोन बिल्कुल सुरक्षित रहेगा. लेकिन फोटो लेते समय ध्यान रखें कि आस-पास पानी पड़ने का मौका न हो. अगर थोड़ा बहुत रंग या पानी फोन पर गिर जाए तो उसे तुरंत साफ कर लें.

इसके साथ ही होली से पहले ही आप स्मार्टफोन के सेफ रखने के लिए बाजार से वाटरप्रूफ कवर खरीद सकते हैं. आपको मार्केट में इसके लिए अलग-अलग रेंज में कई तरह की वेरायटी मिल जाएंगी. ये कवर्स आपके स्मार्टफोन को पानी से बचाने में सक्षम रहेंगे. वहीं जब आप होली खेलने के लिए घर से बाहर निकलें तो फोन को जिप वाले पाउच या वाटरप्रूफ बैग में भी रख सकते हैं. बाजार में काफी कम कीमत में आपको ये पाउच आपकी आसानी से मिल जाएंगे.

Holi 2019 Dishes: होली के दिन आपको ये पारंपरिक पकवान जरूर ट्राई करने चाहिए

Holi In India: यूपी बिहार से लेकर गोवा तक कुछ इस तरह से मनाया जाता है होली का जश्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App