Sunday, December 4, 2022

क्या आपके पैरों में हो गई है टैनिंग? बिना पार्लर जाए ऐसे करें दूर

नई दिल्ली: ओपन सैंडल या फिर चप्पल पहनने से आपके पैरों में टैनिंग होने लग जाती है जिससे आपके पैरों का रंग काला नजर आने लग जाता है. बीजी लाइफस्टाइल होने के चलते हम अपने पैरों की टैनिंग को नजरअंदाज कर देते हैं.

लेकिन अपने चेहरे की तरह पैरों की क्लीनिंग भी बेहद जरुरी है. पार्लर में पैरों की टैनिंग को हटाने के लिए पेडीक्योर एंड फुट स्पा जैसे सर्विसेज अवेलेबल है. लेकिन ये सर्विसेज लेना हर महिला के बस की बात नहीं होती और फिर पैरों की टैनिंग एक बार में नहीं हटती।

आपने शायद गौर किया होगा कि बहुत सारे लोग आपसे मिलते हैं तो इनमें से ज्यादातर लोग आपके पैरों को भी नोटिस करते हैं. ऐसे में गंदे-काले पैर दूसरों के सामने आपकी शर्मिंदगी की वजह बन सकते हैं. ऐसे में इनख़बर के इस लाइफस्टाइल ब्लॉग में हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बातएंगे जिससे कि आप घर पर रह कर अपने पैरों की टैनिंग को दूर कर सकते हैं.

 

• हनी एंड ऑलिव ऑयल

अपने पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए आप शहद और ऑलिव ऑयल को मिलकर लगाएं. इसे लगाने से आपके पैरों की स्किन भी मॉइस्चराइज होती है और आपके पैरों में चमक आती है. इसके लिए आप 1 चम्मच शहद में 2 चम्मच ऑलिव ऑयल मिक्स कर लें. अब आप इसे अच्छी तरह से मिलाकर अपने पैरों पर मसाज करें.

• कॉन्जेक स्पंज का यूज़

अपने पैरों को मुलायम व खूबसूरत बनाने के लिए आप कॉन्जेक स्पंज का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आप स्क्रबिंग कर सकते हैं. आपको बता दें कॉन्जेक स्पंज आपके पैरों की डेड स्किन और गंदगी को हटाने में मदद करता है. इससे आपके पैरों की ड्राईनेस भी दूर होती है. इसके अलावा आप अपने पैरों को स्क्रब करने के बाद इन पर नारियल तेल भी लगा सकते हैं. इससे आपके पैरों की खूबसूरती बढ़ेगी।

 

यह भी पढ़ें

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

Latest news