नई दिल्ली. हर साल वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है. इससे पहले वैलेटांइन वीक शुरू हो जाता है. इस वीक की शुरुआत रोज डे से होती है. इस दिन इस दिन गुलाब देकर शुभकामनाएं दी जाती है. रोज डे 2019 से पहले ही सोशल मीडिया पर खूब रोज डे की फोटो और वीडियो वायरल होनी भी शुरू हो चुकी हैं. इस प्यार और रोमांस से जोड़ कर देखा जाता है. इस दिन कपल प्यार से अपने पार्टनर को रोज देते हैं और अपना प्यार का इजहार करते हैं.

ऐसा नहीं है कि गुलाब अपने पार्टनर को ही नहीं दिया जाता है बल्कि दोस्‍त, सहकर्मी और वेलविशर को भी गुलाब दे सकते हैं. बस सही रंग का चुनाव करना जरूरी है. इस दिन हर रंग के गुलाब दोस्तों को दिए जाते हैं और अपने रिश्ते को निभाने का वादा दिया जाता है. हर रंग के गुलाब का अलग मतलब होता है. गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रैंड के लिए रोज डे काफी खास रहता है. एक दूसरे को रोज देते हैं और प्रेम का इजहार करते हैं. गुलाब का लाल रंग प्यार का प्रतीक होता है इसलिए प्यार का इजहार करने के लिए लाल गुलाब दिया जाता है.

1) लेवेंडर रंग के गुलाब (Lavender Rose) – लेवेंडर रंग के गुलाब देखने में परपल होते हैं और ये गुलाब का फूल उन्हें दिया जाता है जिसे देख एक ही नजर में प्यार हो जाता है.
2) यैलो रोज- पीले रंग का गुलाब दोस्‍ती का प्रतीक माना जाता है. दोस्तों को रोज डे पर पीले रंग का फूल देना चाहिए.
3) लाल गुलाब- लाल रंग का गुलाब प्‍यार और रोमांस का प्रतीक होता है. जिसे आप अपने पार्टनर को दे सकता है.
4) व्हाइट गुलाब- ये गुलाब परफेक्‍शन, सादगी, अच्‍छाई का प्रतीक होता है.
5) पिंक रोज- गुलाबी रंग का गुलाब आपने कम ही देखे होंगे लेकिन यह उन्हें दिए जाते हैं जिनकी आप तारीफ करना चाहते हैं.

Nora Fatehi Sexy Video: नोरा फतेही की सेक्सी वीडियो पर आ जाएगा आपका दिल, ये क्यूट वीडियो हो रही है वायरल

Nora Fatehi Sexy Video: नोरा फतेही की सेक्सी वीडियो पर आ जाएगा आपका दिल, ये क्यूट वीडियो हो रही है वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App