नई दिल्ली. 26 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा. यह ऐसा त्योहार है जो भाई बहन के प्यार को बयां करता है. दूर दराज से बहनें अपने भाइयों की कलाई में राखी बांधने के लिए आती हैं. यह त्योहार देशभर के सभी राज्यों और अंचलों में एक ही तरह से मनाया जाता है. इस बार 25 अगस्त शनिवार शाम से ही राखी का शुभ मुहूर्त शुरू हो चुका है. यह मुहुर्त 26 अगस्त रविवार 5.30 बजे तक रहेगा. मराठी बोलने-पढ़ने वाले लोग मराठी भाषा के शुभकामना संदेश इनखबर के माध्यम से भेज सकते हैं.

अगर आपको अपने भाई-बहन को मराठी भाषा में शुभकामना संदेश भेजना है तो हम रक्षाबंधन स्पेशल व्हाट्सएप मैसेज, फेसबुक कोट्स, जीआईएफ आदि उपलब्ध करा रहे हैं. आप इन्हें अपने भाई/बहन को भेज सकते हैं. आजकल GIF Message भेजने का काफी ट्रेंड है. ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हैं. इन मैसेज को आप आसान से स्टेप्स में भेज सकते हैं.

रक्षाबंधन से पहले से सोशल मीडिया पर जीआईएफ ट्रेंड करने लगे हैं. 4:30 बजे से 6 बजे तक राहुकाल का समय है. इस समय बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी नहीं बांधेंगी क्योंकि इसे अशुभ समय माना जाता है. राहुकाल में राखी बांधने से राहु की अनिष्ट छाया बन सकती है और भाई बहन के रिश्ते के लिए अशुभ रहता है. ऐसे में समय का हिसाब देखकर ही राखी बांधें तो बेहतर रहेगा और भाई बहन के रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी.

नातं हे प्रेमाचं नितळ अन् निखळ,
मी सदैव जपलंय
हरवलेले ते गोड दिवस, त्यांच्या मधुर आठवणी
आज सारं सारं आठवलंय
हातातल्या राखीसोबतच
ताई तुझ प्रेम मनी मी साठवलंय

Raksha Bandhan 2018: रक्षाबंधन मनाने से पहले जानिए राखी से जुड़ी इंद्रदेव और उनकी पत्नी इंद्राणी की कहानी

Raksha Bandhan 2018: जानिए कलाई पर क्यों बांधी जाती है राखी? रक्षा बंधन के त्योहार से जुड़ी भगवान विष्णु और राजा बलि की कहानी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App