नई दिल्ली. देशभर में 26 अगस्त को रक्षाबंधन का पावन पर्व मनाया जाएगा. राखी का ये त्योहार सावन मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है. इस दिन बहन अपने भाइयों का राखी बांधकर उनकी लंबी आयू की कामना करती हैं वहीं भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं. आजकल सोशल मीडिया पर भी इस पर्व की खूब धूम रहती है. सोशल मीडिया के जरिए लोग अपने भाई-बहनों को फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर पर शुभकामनाएं देते हैं. ऐसे में अगर आप भी हिंदी मैसेज के जरिए अपने भाई बहन को विश करना चाहते हैं तो देखिए हम आपके लिए लाए हैं लेटेस्ट हिंदी मैसेज.

ऐसे हिंदी मैसेज जो आपके भाई या बहन को जरूर पसंद आएगा. अक्सर लोग अपनी भावनाओं को समझा नहीं पाते हैं. इसीलिए सबसे बेहतर तरीका है कि आप अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए इन लेटेस्ट व नए हिंदी मैसेज का सहारा लें. रक्षाबंधन पर हिंदी मैसेज को आप फेसबुक पर भी शेयर कर सकते हैं. इस रक्षाबंधन अपनी बहन को स्पेशल थैंक्स कहने के लिए हिंदी मैसेज का इस्तेमाल करें.

इस बार राखी 26 अगस्त की है. रक्षाबंधन शुभ मुहूर्त शनिवार शाम 4.30 बजकर शुरू हो जाएगा और रविवार 5.26 बजे तक रहेगा. इस बीच बहने अपने भाई को राखी बांध सकती हैं. लेकिन ध्यान रखें कि रविवार को राहुकाल के समय बहनें भाइयों को राखी न बांधे.

Happy Raksha Bandhan 2018

  

Raksha Bandhan 2018: रक्षाबंधन पर बहनें ऐसे बांधे भाई को राखी, इस मंत्र का जरूर करें उच्चारण

Happy Raksha Bandhan 2018: रक्षाबंधन पर इन फोटो, ग्रीटिंग्स, मैसेज और इमेज के जरिए दें शुभकामनाएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App