नई दिल्ली. 26 अगस्त को रक्षाबंधन का पावन त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधकर उससे अपनी सुरक्षा का वचन लेती हैं. ये प्यार का त्योहार है जिसे लोग धर्म-जाति भूलकर खुशी के साथ मनाते हैं. इस दिन लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं भी देते हैं.  ऐसे में आज के सोशल मीडिया दौर में इस दिन लोग फेसबुक, व्हाट्सएप , ट्विटर व अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं भेजते हैं.

रक्षाबंधन पर लेटेस्ट फोटो, एचडी फोटो, इमेज, वॉलपेपर, जीफ के जरिए रक्षाबंधन की बधाई दे सकते हैं. पूर्णिमा तिथि का आरंभ शनिवार की शाम 3 बजकर 17 मिनट से हो रहा है. जिसके बाद यह राखी वाले दिन यानि रविवार को 5 बजकर 26 मिनट तक रहेगा. इस शुभ मुहूर्त के बाद बहनें भाईयों को राखी नहीं बांध सकती हैं.

रक्षाबंधन के दिन राहुकाल की समय अवधि राखी नहीं बांधी जाती. राहुकाल में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है. 26 अगस्त रक्षाबंधन दिन में 4:30 से 6 बजे तक राहुकाल है. इस अवधि काल में बहनें अपने भाईयों को राखी न बांधे. राखी के दिन भाई अपने बहनों को यदि कुछ स्पेशल गिफ्ट करना चाहते हैं तो वह इन लेटेस्ट फोटो के जरिए भावनाएं व्यक्त करते हैं.

    

  

   

रक्षा बंधन: राखी से पहले भाई बहन के प्यार झगड़ों पर अल्टीमेट नटखट वीडियो वाायरल

रक्षाबंधन के मौके पर 24 कैरेट शुद्ध सोने से तैयार मिठाई हुई मशहूर, कीमत सुन गोल्ड भी लगेगा पीतल के भाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App