नई दिल्ली. कुछ ही घंटों में न्यू ईयर 2019 शुरू होने जा रहा है. देश और दुनिया के करोड़ों लोग नए साल के जश्न की तैयारियां कर रहे हैं. नए साल की पार्टी चाहे दोस्तों के साथ हो या परिवार के साथ, उत्साह पूरे चरम पर होता है. देश के युवाओं में तो न्यू ईयर मनाने की एक अलग ही चमक देखी जाती है. बड़े-बड़े शहरों के रेस्ट्रों, पब, डिस्को और लाउंज में न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेशन की तैयारी चल रही हैं. दरअसल पार्टी कहीं भी हो, जमकर मजे कीजिए लेकिन सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखना आपकी जिम्मेदारी है. इसलिए नए साल के जश्न में जाने से पहले लड़कियां इन 5 सेफ्टी टिप्स को जरूर जान लें.

1. अगर आप कहीं दोस्तों के साथ ग्रुप पार्टी करने जा रही हैं तो एक बार सभी महिला दोस्तों से क्रोस चेक कर लें कि वे पहुंच रही हैं, या नहीं. वहीं जहां भी पार्टी के लिए जा रही हैं, उस जगह का पता और संभावित प्लान की जरूरी जानकारी घर वालों को बताकर जाएं. अगर प्लान में कुछ बदलाव हो तो भी घर पर बताएं.

2. पार्टी में जाने से पहले अपने मोबाइल फोन का जीपीएस ऑन रखें, ताकि किसी अप्रिय स्थिति में आपके परिजनों या पुलिस लोकेशन का पता आसानी से लगा सकें. अपना फोन पूरा चार्ज रखें ताकि किसी भी समय जरूरत पड़े तो आप उनसे संपर्क कर सकें.

3. न्यू ईयर पार्टी में अगर आपको किसी ने कॉल्ड्रिंक या हॉट ड्रिंक ऑफर की और पीने पर उसका स्वाद जरा भी अजीब लगे तो उसे तुरंत छोड़ दें. जिन लोगों को आप जानती नहीं, उनका आग्रह स्वीकार ना करें और ना ही उनसे ज्यादा घूले मिलें. अगर कोई कोशिश कर रहा हो तो वहां मौजूद दोस्तों को इस बारे में बताएं.

4. अगर आप थोड़ा बहुत ड्रिंक करती हैं और आपको असहज महसूस, ज्यादा नशा हो या तबियत नासाझ ना लगे तो फौरन वहां से निकल लें. अगर पब्लिक ट्रांस्पोर्ट जैसे ऑटो या टेक्सी से जा रही हैं तो घर वालों को उसका नंबर भेज दें. साथ ही हो सके तो परिजनों को अपनी हालत के बारे में पहले से बता दें.

5. जो लोग भी आपके साथ पार्टी में जा रहे हैं, उन सभी की जानकारी अपने परिजनों को जरूर दें. साथ ही कुछ करीबी लोगों के फोन नंबर भी घरवालों को दें ताकि जरूरत पड़ने पर वे आपसे संपर्क कर सकें. याद रखें घर पर गलत जानकारी देना मुसिबत का बुलावा भी हो सकता है.

हैप्पी न्यू ईयर 2019 विशेज, नए साल की शुभकामनाएं व्हाट्सएप स्टीकर मैसेजेस, कोट्स, GIF इमेजेस और SMS

Top 10 Bollywood songs 2018: बॉलीवुड के इन 10 सुपरहिट गानों ने साल 2018 में जमकर मचाया धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App