नई दिल्ली. न्यू ईयर 2019 सिर्फ कुछ घड़ी दूर है. विश्न के कई देशों में नया साल शुरू भी हो गया है. हर जगह जश्न का माहौल है. पीना पिलाना भी जमकर चल रहा है. लेकिन जरूरत से ज्यादा पीना भी इंसान के लिए मुश्किल खड़ी कर देता है. हालत यूं हो जाती है कि बस वह चाहता है कि किसी तरह उसका नशा उतर जाए. ऐसे में अगर आप भी शराब के शौकीन हैं और न्यू ईयर पार्टी मनाने जा रहे हैं तो हम आपके लिए लाएं हैं जल्दी शराब को उतारने के कुछ असरदार उपाय. इन्हें अपनाकर कुछ ही मिनटों में आपका नशा छूमंतर हो जाएगा.

पार्टी में चढ़ी शराब को जल्दी कैसे उतारें

1. अगर आप पार्टी में हैं और नशा काफी अधिक हो गया है तो अदरक नशा उतारने के लिए बेहतरीन मानी जाती है. जिस व्यक्ति की काफी ज्यादा नशे की हालत है तो अदरक के छोटे छोटे टुकड़े करें और पीस कर उसे खिला दें

2. अधिक नशा उतारने के लिए नारियल पानी भी काफी ज्यादा बढ़िया उपाय माना जाता है. दरअसल नारियल पानी में एंटिऑक्सीडेंट्स होते हैं जो शरीर में नशा पैदा करने वाले तत्वों को बेअसर करते हैं. इनमें मिनरल्स भी होते हैं जो शरीर को उर्जा देते हैं और शरीर को स्फूर्ति और ताजगी मिलती है.

3. जल्दी शराब उतारने के लिए नींबू भी सबसे बढ़िया उपाय माना जाता है. अगर पार्टी में आपको ज्यादा नशा हो गया है तो नींबू को काटकर उसे अपनी जबान पर रगड़ें या सीधा उसका रस जबान पर डालकर पीएं. नशा उतारने के लिए यह सबसे अच्छा उपाय माना जाता है.

4. जल्दी नशा उतारने के लिए नहाना भी एक अच्छा उपाय माना जाता है. तो अगर आपको काफी नशा हो गया है और उतारना चाहते हैं तो मौसम के अनुसार गर्म या ठंडे पानी में नहा लें.
साथ ही नशा उतारने के लिए आप तेजी से चलें या दौड़ें, जैसे जैसे थक कर आपका पसीना बाहर आएगा, नशे का प्रभाव कम हो जाएगा.

Happy New Year 2019: न्यू ईयर 2019 की पार्टी में चढ़ गया है शराब का हैंगओवर? बस 2 मिनट में ऐसे उतरेगा नशा

Happy New Year Eve 2019: सावधान! न्यू ईयर 2019 पार्टी में जाने से पहले लड़कियां इन 5 सेफ्टी टिप्स का रखें खास ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App