नई दिल्ली. Happy New Year 2019 Celebration: साल 2018 को अलविदा कहते हुए नया साल 2019 आ गया है. ऐसे में हर देश, शहर और घर में नए साल का जश्न पूरे हर्षो उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. हर कोई नए साल के रंग में रंगा हुआ है. जैसा कि हम सब जानते हैं कि भारत देश में हर त्योहार और पर्व अपने ही अंदाज में मनाते हैं. साथ ही हमारे देश में हर समुदाय के तीज त्योहारों को बड़े ही शानदार ढ़ंग से मनाया जाता है. नए साल 2019 की धूम भारत के सभी राज्यों और घरों में मची हुई है.

नए साल के जश्न में भारत के अलावा दुनिया का हर शहर डूबा हुआ है. हर तरफ नए साल का अनोखे अंदाज में वेलकम हो रहा है. सभी इस मौके पर पार्टियां कर के इस अवसर को और भी खास बना रहे हैं. दुनिया का हर कोना नए साल के रंग में रंगा हुआ है. साथ ही भारत में भारतीय सेना के सैनिकों ने भी नव वर्ष का दिल खोल के स्वागत किया है. भारतीय सैनिकों के द्वारा इस जश्न ने नए साल के आगमन में चार चांद लगा दिये हैं . यहां कुछ तस्वीरें हैं जिनसे आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि कैसे पूरा संसार नए साल का जश्न मना रहा है.

देखिये दुबई में नए साल का जश्न 

भारत के कई बड़े राज्य और भारतीय सैनिकों ने भी मनाया नए साल का जश्न

न्यूजीलैंड में नए साल का जश्न

बता दे नया साल नई उम्मीद, नई योजना, नई खुशी आदि का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में हर साल की तरह यह साल भी आप सभी के लिए ढ़ेर सारी खुशियां लाये. आपके भविष्य को मंगलमय बनाये.

Happy New Year 2019 Delhi Traffic Rules: न्यू ईयर जश्न के लिए कनॉट प्लेस में गाड़ियों की नो इंट्री, पार्टी सेलिब्रेशन से पहले ध्यान में रखें दिल्ली ट्रैफिक का सर्कुलर

Gas Cylinder Price Cut Down: नए साल का गिफ्ट घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती, 120.50 रुपये तक सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App