नई दिल्ली. नवरात्रि पूरे देशभर में हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाती है. 9 मां दुर्गा की पूजा की जाती हैं. नवरात्रि में मां दुर्गा नौ दिनों तक अपने घर आईं होती है. इस साल नवरात्रि 29 सितंबर से शुरु हो रहे हैं. पहला नवरात्र के दिन घर में मां का स्वागत बहुत ही धूम धाम से किया जाता है. नौ दिनों तक माता के अलग-अलग स्वरूपों की अराधना की जाती है. नवरात्रि के मौके पर सोशल मीडिया पर नवरात्रि की खूब शुभकामनाएं दी जाने लगी है. इन दिनों हर त्योहार के लेटेस्ट फोटो, इमेजेस, वॉलपेपर और जीआईएफ के जरिए विश करने का खूब चलन बढ़ गया है.

आजकल की लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आ चुका हैं. आजकल लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. ऐसे में नवरात्रि के खास मौके पर हम आपके लिए व्हाट्सएप और फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया पर विश करने के लिए लेटेस्ट मैसेजेस लेकर आएं हैं. इन मैसेजेस को आपके दोस्त, रिश्तेदार खूब पसंद और शेयर करेंगे.

ज्योतिषी के अनुसार नवरात्र में पूजा करने से नकारात्मक ऊर्जा, बाधाएं, अनावश्यक चीजें, बुरी नजर नहीं लगती है. इन दिनों पूजा पाठ करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है.

बताया जाता है कि नवरात्रि की शुरुआत सनातन काल से हुई, नवरात्रि के समय हर घर में माता रानी की चौकी लगाई जाती है. चौकी लगाने के साथ साथ नौ दिनों तक घर में माता रानी की पूजा की जाती हैं. नवरात्र के दिनों का काफी शुभ माना जाता है.

Shardiya Navratri 2019: नवरात्र के पांचवें दिन मां दुर्गा के पांचवें स्वरूप माता स्कंदमाता की होती है आराधना, इन सिद्ध मंत्रों के जाप से मिलता है संतान सुख के वरदान

Happy Navratri 2019 Messages: इस शारदीय नवरात्रि 2019 अपने रिश्तेदारों, दोस्तों को व्हाट्सएप, फेसबुक इन मैसेज, कोट्स, ग्रीटिंग्स के जरिए करें विश

One response to “Happy Navratri 2019 Images: शारदीय नवरात्रि 2019 पर अपने दोस्तों और परिजनों को व्हाट्सएप और फेसबुक इन इमेज को भेजकर करें विश”

  1. बहुत ही अच्छा संदेश माता‌ रानी का मन को छू लेने वाली भजन बहुत ही अच्छा लगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App