नई दिल्ली: महाशिवरात्रि 2018 पर्व हिन्दुओं का पारंपरिक त्योहार है, हर श्रद्धालु चाहता है कि उनपर भगवान शिव की कृपा बनी रहे है. महाशिवरात्रि पूजा के लिए इस दिन मंदिरों में भक्तों का तांता लग जाता है. इस साल महाशिवरात्रि पूजा शुभ मुहूर्त चतुर्दशी तिथि 13 फरवरी 2018 को रात्रि 11:34 बजे से प्रारंभ हो रही है जो कि त्रयोदशी तिथि से युक्त है और 14 फरवरी को रात्रि 12:46 तक है.

ऐसी मान्यता है कि अगर आपके दिल में कोई मनोकामना है तो आप सच्चे मन से भगवान शिव की आराधना करें, आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी. आज हम आपके लिए कुछ महाशिवरात्रि 2018 GIF मैसेज लेकर आए हैं जिन्हें आप महाशिवरात्रि 2018 पर अपने करीबियों को व्हॉट्सएप और फेसबुक महाशिवरात्रि 2018 GIF मैसेज पर भेज सकते हैं.

महाशिवरात्रि पर भक्त भोलेनाथ की पूजा करते हैं ताकि उनपर भगवान शिव की कृपा हमेशा बनी रहे. जो भी भक्त महाशिवरात्रि व्रत रखते हैं वह दिन में कभी भी शिवजी को जल, गंगाजल, शहद, दूध, दही, घी, गन्ने के रस से अभिषेक कर सकते हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि शिवजी का अभिषेक मनोकामना पूर्ण करने वाला माना गया है. लोगों से महाशिवरात्रि आने से पहले ही अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और करीबियों को महाशिवरात्रि 2018 GIF मैसेज भेजने शुरू कर दिए हैं.

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App