नई दिल्ली. देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से 21 फरवरी को मनाया जाएगा. महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव भोलेनाथ की पूजा अराधना की जाती है. माना जाता है कि अगर शंकर जी की कृपा किसी पर बरस जाए तो उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और कृपा आपके ऊपर बरसती है.

हर महीने में यूं तो एक शिवरात्रि पडती है लेकिन महाशिवरात्रि का त्योहार साल में फाल्गुन और श्रावण मास में मुख्य रूप से मनाया जाता है. यह महाशिवरात्रि फाल्गुन महीने में पड़ रही है. मान्यता है कि इस दिन शिव भगवान और माता पार्वती का विवाह हुआ था. जिसकी खुशी में हर फाल्गुन मास में यह त्योहार मनाया जाता है.

महाशिवरात्रि से पहले ही तैयारी शुरू हो चुकी है. शिव मंदिरों की सजावट की जा रही है. लोगों ने एक दूसरे को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं भेजनी भी शुरू कर दी हैं. अगर आप भी अपने परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं देने की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं शानदार महाशिवरात्रि हिंदी कोट्स, शायरी, व्हाट्सएप स्टेट्स और शिव भगवान फोटो.

सत्य शिव हैं, अनंत शिव हैं,
अनादि शिव हैं, ओंकार शिव हैं,
शिव ही ब्रह्म, शिव ही शक्ति
हैप्पी महाशिवरात्रि

आई है शिवरात्रि, मेरे भोले बाबा का दिन
शिव के चरणों में शीश झुकाने दो
भोले की भक्ति में मुझे डूब जाने दो
महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं!

शिव की भक्ति से नूर मिलता है
सबके दिलों को सुकून मिलता है
जो भी लेता है दिल से भोले का नाम
उसे भोले का आशीर्वाद जरूर मिलता है

Maha Shivratri 2020: शिवरात्रि विशेष: भगवान शिव को क्यों पसंद है नशा, फल-मिष्ठान छोड़ क्यों खाते हैं भांग-धतूरा? भगवती पुराण में जवाब

Maha Shivratri 2020 GIF Images: महाशिवरात्रि पर इन जिफ फोटो विशेज भेजकर अपनों को दें शुभकामनाएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर