Tuesday, December 6, 2022

Happy Maha shivaratri GIF messages and wishes for 2019: फेसबुक, व्हाट्सएप पर इन लेटेस्ट जिफ व मैसेज के जरिए भेजें महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

नई दिल्ली. महादेव भगवान शिव की महाशिवरात्रि इस बार 4 मार्च की पड़ रही है. इससे पहले से ही भक्तों ने फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर शिवरात्रि के मैसेज, जिफ, फोटो और वॉलपेपर खूब भेज रहे हैं. सोशल मीडिया पर श्रद्धालुओं भगवान शिव से जुड़े कोट्स को खूब रिश्तेदारों व परिवारवालों को भेज रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि इस व्रत को विधिवत रूप से करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. स्त्री व पुरुष कोई भी इस शक्तिशाली व्रत को कर सकता है.

महाशिवरात्रि का पर्व फाल्गुन मास की कृष्ण चतुर्दशी के दिन आने वाली तिथि को मनाया जाता है. इस दिन भोले नाथ की विधिवत रूप से पूजा की जाती है. शिवरात्रि सबसे बड़ी महाशिवरात्रि यही होती है. इस दिन भक्त भगवान शिव को भांग धतूरा, जल, दूध, फल, धूप आदि अर्पित करते हैं. साथ ही अपनी मनोकामनाओं को ईश्वर के सम्मुख रखते हैं.

कहा जाता है कि भोलेनाथ अपने भक्तों की इच्छाएं जरूर पूरी करते हैं. इस बार शिवरात्रि काफी महत्वपूर्ण हैं. इस बार सोमवार को ही महाशिवरात्रि पड़ रही है जो कि काफी शुभ है. सोमवार का दिन भोलेनाथ का होता है और इस दिन शिव की अराधना करना बेहद शुभ होता है. यह योग कई सालों बाद बना है.

Happy MahaShivratri 2019 Wishes Images

Latest news