नई दिल्ली. Happy Krishna Janmashtami Messages and Wishes in Hindi For 2019: जन्माष्टमी हिन्दू धर्म का एक बेहद महत्वपूर्ण पर्व है. यह भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है. हिंदी पौराणिक कथाओं के अनुसार, यह कहा जाता है कि भगवान कृष्ण विष्णु के आठवें अवतार थे. हिंदू चंद्र कैलेंडर के अनुसार, यह श्रावण मास के आठवें दिन मनाया जाता है. कैलेंडर के अनुसार, इस साल जन्माष्टमी 24 अगस्त, शनिवार को पड़ रही है.

तैयारियां अंतिम चरण में हैं. सुंदर सजावट से लेकर स्वादिष्ट व्यंजनों तक, भक्त यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि घर में लड्डू गोपाल (कान्हा या छोटे कृष्ण) का स्वागत करने से पहले सब कुछ अच्छे से हो. जिसकी तैयारी में वह लगभग पिछले कई दिनों से लगे हैं. जन्माष्टमी के दिन सभी लोग शाम के समय मंदिर में जाते हैं. कृष्ण जन्माष्टमी एक व्यापक रूप से लोकप्रिय हिंदू त्योहार है जो बहुत उत्साह और जुनून के साथ मनाया जाता है.

इस दिन लोग अपने रिश्तेदारों और परिजनों को बधाई संदेश भेजते हैं. आप जन्माष्टमी फ़ोटो, व्हाट्सएप स्टिकर, भगवान कृष्ण जीआईएफ छवियां, कृष्ण बाल रूप वॉलपेपर, गोकुलाष्टमी एचडी वॉलपेपर, जन्माष्टमी फोटो और जन्माष्टमी तस्वीरें अपने फ्रेंड्स को भेजते हैं.

कृष्ण मंदिरों को इस दिन हिंदू भगवान के जन्म का उत्सव मनाने के लिए फूलों और अन्य सजावट के सामानों से सजाया जाता है.

जन्‍माष्‍टमी की डेट, शुभ मुहूर्त
जन्‍माष्‍टमी की डेट: 23 अगस्‍त और 24 अगस्‍त
अष्‍टमी डेट शुरू: 23 अगस्‍त 2019 को सुबह 08 बजकर 09 मिनट से
अष्‍टमी तिथि समाप्‍त: 24 अगस्‍त 2019 को सुबह 08 बजकर 32 मिनट तक

Krishna Janmashtmi 2019: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कब है, 23 या 24 अगस्त, जानिए सारी जानकारी

Krishna Janmashtami 2019: इस जन्माष्टमी करे ये उपाय, कृष्ण भगवान करेंगे सारी मनोकामना पूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App