Happy Karwa Chauth 2019 Images Wishes: करवा चौथ का व्रत हर शादीशुदा महिला के लिए बेहद खास होता है. इस दिन सभी महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. रात को चांद निकलने पर सभी महिलाएं पहलें चंद्रमा को फिर अपने पति को देखती हैं. इसके बाद पति अपने हाथों से पत्नी को पानी पिलाकर व्रत को पूरा करते हैं. इस पावन अवसर पर पति-पत्नी ईश्वर से खुशी जीवन का वरदान मांगते हैं. साथ ही एक दूसरे से प्यार का इजहार करते हुए शुभकामनाएं देते हैं. करवा चौथ के इस खास त्योहार पर हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास फोटो, फेसबुक, व्हाट्सएप स्टेटस जिन्हें आप अपने जीवनसाथी को भेजकर प्यार का इजहार कर सकते हैं.

करवा चौथ का हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण स्थान है. हर वर्ष करवा चौथ कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. इस वर्ष करवा चौथ आज गुरुवार 17 अक्टूबर 2019 को पूरे भारत में धूमधाम से मनाया जा रहा है. करवा चौथ का व्रत सबसे कठिन व्रतों में से एक हैं. महिलाएं इस दिन बिना पानी पिए दिन भर व्रत रहती हैं. रात को चंद्रमा को अर्घ्य देने के बाद पति के हाथ से पानी पीकर महिलाएं अपना व्रत खोलती हैं. आजकल के दौर में अधिक्तर लोग अपने लाइफ पार्टनर को मोबाइल फोन के जरिए ही विश करते हैं. सोशल मीडिया पर आज कि दिन लोग जमकर करवा चौथ से जुड़े मीम्स और जोक्स शेयर कर रहे हैं.

पूरा भारत इस समय करवा चौथ त्योहार मना रहा है. ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपके लिए तमाम करवा चौथ मैसेज, इमेज, वालपेपर्स लेकर आए हैं. इन्हीं आकर्षक फोटो, वालपेपर्स और मैसेज के जरिए महिलाएं अपने पति को और पुरुष अपनी पत्नियों को विश कर सकते हैं, इसके साथ ही इन करवा चौथ फोटो, शायरी को आप फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी पोस्ट कर सकते हैं. साथ ही आप इन्हें स्टेटस के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस खास मौके पर आप भी इन आकर्षक वॉलपेपर्स के जरिए एक-दूसरे को शुभकामनाएं दे सकते हैं.

सुख दुख में हम तुम

हर पाल साथ निभाएंगे

एक जन्म नहीं सातों जन्म

पति -पत्नी बन आएंगे

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं

धन्य वो देवी जो पति सुख के लिए व्रत पावे

धन्य वो पति जो देवी रूप पत्नी पावे

धन्य वो स्वरूप जो मनुष्यता का दीप जलावे

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं.

आपका साथ मुझे

जीवनभर मिले

हर सुख-दुख में

आप सदा मेरे संग रहें

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं.

खुशी से दिल को आबाद करना

गम को दिल से आजाद करना

बस एक गुजारिश है आपसे

जिन्दगी भर मुझे ऐसे ही प्यार करना

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं.

करवा चौथ आया है

खुशियां हजार लाया है

हर सुहागन ने चांद से

थोड़ा सा रूप चुराया है

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं

तुम मिले मुझे एक प्यार की तरह

साथ तुम्हारा है संसार की तरह

यू हीं बना रहे रिश्ता अपना

खूबसूरत अहसास की तरह

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं.

मेहंदी को लगा दिया है हाथों पर

औकर माथे पर सिंदूर लगाया है

पिया आजा पास हमारे

देखों चांद निकल आया है

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं

चांद में दिखती है मुझे मेरे पिया की सूरत

चांद संग चांदनी जैसी है मुझे उनकी जरूरत

करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं.

Happy Karwa Chauth 2019 Wishes: हैपी करवा चौथ के खास जिफ, फोटो, कोट्स, जोक्स, स्टेटस मैसेजेस और शायरी

Karwa Chauth 2019 Number 1 Twitter Trends: करवा चौथ पर चांद निकलने से पहले नंबर एक ट्रेंड बना Karva Chauth, सोशल मीडिया पर जोक मीम्स चुटकुले भी वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App