नई दिल्ली. Happy Independence Day 2019 Images: देश की आजादी का जश्न मनाने का पर्व यानी स्वतंत्रता दिवस का सभी देशवासी बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बार पूरा भारत देश आजादी की 73वीं सालगिरह मनाएगा. 15 अगस्त सन् 1947 को हमारा भारत आजाद हुआ था. हर जगह स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो गई हैं. ऐसे में हम लेकर आएं हैं कुछ ऐसे शानदार फोटो, इमेज मैसेज, वॉलपेपर जिन्हें फेसबुक, व्हाट्सबुक पर भेजकर कर आप भी अपने दोस्तों, करीबियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां दे सकते हैं.

भारत देश को ब्रिटिश शासनकाल से आजाद कराने के लिए कई दिग्गज और महान नेताओं ने जी जान लगा दी थी. देश की इन महान हस्तियों में महात्मा गांधी, भगत सिंह, मंगल पांडे, रामप्रसाद बिस्मिल, रानी लक्ष्मीबाई, अशफाख उल्ला खां, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, सरदार बल्लब भाई पटेल सहित कई दिग्गज नेता शामिल हैं.

राजनीति के इन महानायकों के योगदान को न तो ये देश कभी भूल पाएगा और न हमारे देश के वासी. आजादी के इस पर्व पर सभी जगह देशभक्ति के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. इस बीच बात करें देशभक्ति से सजे फोटो, इमेज मैसेज, वॉलपेपर के बारे में तो इन तस्वीरों को अपने दोस्तों, सगे संबंधी और करीबियों को भेजकर उनके अंदर देश के प्रति सम्मान और प्रेम की भावना उजागर कर सकते हैं.

स्कूलों, कॉलेज और दफ्तरों में देशभक्ति के कार्यक्रम के साथ हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जाता है. इसके अलावा ऩई दिल्ली के लाल किले पर देश के मौजूदा समय के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ध्वजारोहण करेंगे. साथ दी देश की सेनाओं के द्वारा देश भक्ति की विशेष झांकियां निकाली जाती हैं और सेना परेड के रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित होते हैं. सही मायनों में माना जाए तो 15 अगस्त का दिन देश के प्रति अपने प्रेम को दिखाने का शुवअसर होता है.

Happy Republic Day wishes messages 2019 in Hindi: गणतंत्र दिवस HD फोटो, फेसबुक मैसेज, व्हाट्सएप स्टेटस के जरिये अपनों को दें 26 जनवरी 2019 की बधाई

Happy Independence Day 2019 Wish: हैप्पी इंडिपेंडेंस डे 2019 पर इन खास मैसेज को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप, फेसबुक पर भेजकर दें शुभकामनाएं

One response to “Happy Independence Day 2019 Images: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन फेसबुक, व्हाट्सबुक इमेज मैसेज से दें 15 अगस्त की शुभकामनाएं”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App