नई दिल्ली. Happy Hug Day 2019: फरवरी में मनाए जाने वाले वेलेंटाइन वीक को लेकर इन दिनों कपल्स में काफी उत्साह है. 7 फरवरी को रोज डे साथ शुरू हुए वेलेंटाइन वीक में 12 फरवरी को हग डे मनाया जाएगा. इस सभी एक दूसरों को गले लगाकर अपने प्यार का एहसास दिलाते हैं. वैसे भी माना जाता है कि गले लगाने से नजदीकियां बढ़ती हैं इस लिए इस दिन को कपल्स अच्छे से सेलेब्रेट करते हैं. हग डे के मौके पर अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने आप इस दिन अपने पाटर्नर को उनके लिए खास होने का एहसास दिला सकते हैं. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं खास चुने हुए व्हाटसएप स्टिकर, एनिमेटड जीआईएफ, एचडी पिक्चर्स, वालपेपर जिनकी मदद से आप अपनी गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड और पति या पत्नी को हग डे विश कर सकते हैं.

गले लगाने से कई फायदे होते हैं. कुछ वैज्ञानिक रिसर्च ही इस बात की तस्दीक करते हैं. जब हम किसी को गले लगाते हैं तो हमारे शरीर में ऑक्सीटॉसीन नाम का एक हार्मोन रिलीज होता है जिसकी वजह से हमारा तनाव कम होता है. इसलिए कपल्स इस दिन एक दूसरे को हग कर जन्मोजन्म तक साथ रहने की कसमें खाते हैं. यूं तो वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को मानाया जाता है लेकिन इसकी शुरुआत सात तारीख को रोज डे के साथ हो जाती है. इसके दूसरे दिन प्रपोज डे, तीसरे दिन चॉकलेट डे, चौथे दिन टेडी डे, पांचवें दिन प्रॉमिस डे, छठें दिन हग डे, सातवें दिन किस डे और आठवें और अंतिम दिन वेलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है.

Happy Hug Day Shayari in Hindi 2019: इन खूबसूरत शायरी के साथ मनाए हग डे और साथी को कराए स्पेशल फील

Disha Patani Photo: दिशा पटानी इस वेलेंटाइन डे वीक को कुछ तरह कर रही हैं एंजॉय, देंखे फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App