नई दिल्ली.Happy Holi 2020 Wishes Advance: होली का त्योहार देशभर में 9 और 10 मार्च को धूमधाम से मनाया जाएगा. हर बार की तरह इस बार भी बच्चे, बड़े सभी के मन में होली को लेकर कुछ विशेष तैयारी हैं. होली के त्योहार पर अगर रंगो के अलावा खेलने के लिए अबीर और टेसू के फूल हो तो इसका मजा और भी ज्यादा हो जाता है.

होली के त्योहार की असली रोनक तो बाजारों में देखने को मिलती है जहां गुलाल, पिचकारी आदि की दुकानें सज चुकी हैं. दूसरी ओर होली से पहले ही लोगों ने एक दूसरे को शुभकामानाएं भेजने का सिलसिला शुरू कर दिया है.

होली पर लोग एक दूसरे को मैसेज भेजकर हैप्पी होली विश करते हैं. बदलते समय के साथ लोग एक-दूसरे को वाट्सएप स्टिकर, जिफ इमेज भेजकर शुभकामनाएं भी भेजने लगे हैं. जिफ के जरिए विश करने का तरीका सामने वाले का दिल जीत लेता है. इसीलिए हम आपके लिए लाए हैं कुछ शानदार GIF फोटो मैसेज जिन्हें आप भेजकर अपनों को दें होली के पावन पर्व की बधाई.

होली का त्योहार हर साल फाल्गुन में मनाया जाता है. होली को भाईचारे का त्योहार कहा जाता है क्योंकि इस त्योहार पर दुश्मन हो या दोस्त सबको गले लगाकर प्यार से रंग लगाया जाता है. वैसे तो होली पर नाचने गाने के साथ भांग पीने की परंपरा बहुत पुरानी हैं लेकिन आजकल डीजे पर नाच- गाना भी चलन में आने लगा है. आप भी जमकर होली मनाइए. होली की हार्दिक शुभकामनाएं.

Holi 2020 Colour According Zodiac Sign: राशि के अनुसार खेलें इस बार होली, जानिए कौनसा रंग बदल देगा आपकी किस्मत

Corona Virus Affected Holi 2020: होली पर कोरोना वायरस का साया- पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, अरविंद केजरीवाल, योगी आदित्यनाथ समेत ये नेता नहीं होंगे किसी कार्यक्रम में शामिल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर