नई दिल्ली. Happy Holi 2020 Bhojpuri messages wishes: होली का त्योहार दक्षिण भारत को छोड़कर कल यानी कि 10 मार्च को हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाएगा. होली के दिन एक दूसरे से रंग लगाकर गले मिलते हैं और भाईचारें की दुआ करते हैं. रंगो की होली खेलने से एक दिन पहले होली मनाई जाती है. इस दिन रात में होलिका दहन होता है. होलिका दहन के दिन अच्छे योग को भी देखा जाता है.

होली के दिन बच्चे पिचकारी में रंग भरकर एक दूसरे को रंग लगाते हैं. इसके अलावा होली के त्योहार को और अधिक रंगीन बनाने के लिए लोग गीत-संगीत आदि का आयोजन करते हैं. इस मौके पर होली से जुड़े तमाम गीत जैसे- होली खेले रघवीरा अवध में आदि बचते हैं. बच्चे, बूढ़े एक साथ होली के गीतो पर नाचते हैं.

होली के पर्व पर लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं. शुभकामनाएं देनें के दौर एक दिन या दिन पहले से ही शुरू हो जाता है. होली की शभकामनाएं भेजने के लिए लोग चुनिंदा मैसेज, शायरी आदि भेजकर अपनों को विष करते हैं. ये विशेष कई भाषाओं में होते हैं. लोग इसका प्रयोग अपनी क्षेत्रिय भाषाओं के हिसाब से भी करते हैं.

अपने संगे-संबंधियों को इन भोजपुरी मैसेज के तहत दे होली की शुभकामनाएं-

जला दो सारी बुराइयां
मिटा दो सारी गलत फैमियां
अपना लो सारी अच्छाइयां,
मुबारख हो होली 2019 की रंगीलियां

गुल ने गलशन से गुलफाम भेजा है
सितारों ने आसमान से सलाम भेजा है,
मुबारक हो आपको होली का त्यौहार
हमने दिल से यह पैगाम भेजा है.

होली का त्योहार
मनुहार और आभार

आपको और आपके पूरे परिवार को
रऊवा की तरफ से होली की शुभकामनाएं.

Amrapali Dubey Hot Video: भोजपुरी क्वीन आम्रपाली दुबे ने अपनी हॉटनेस से मचाई सनसनी, बोल्ड वीडियो देख छूट जाएंगे पसीने

Holi Geet Bhojpuri Holi 2020 Songs Videos: इस होली इन भोजपुरी गानों का भी चढ़ेगा गहरा रंग, खेसारी लाल यादव, निरहुआ और अक्षरा सिंह के नए होली सॉन्ग हुए रिलीज

Happy Holi 2020 Wishes Advance: होली पर इन GIF मैसेज को भेजकर अपनों को दें शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App