नई दिल्ली. होली भारत के बेदह ही महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. ये दिन भारत में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. हर तरफ लोग रंगों से रगें और खुशियां मनाते नजर आते हैं. इस बार की होली 20 और 21 मार्च को मनाई जाएगी. इस दो दिन के त्योहार को लोग हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं. होली हर जाति धर्म के लोग रंगों में रंग के खेलते हैं. वहीं महाराष्ट्र की होली सबसे अलग होती हैं. महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के सैलानी यात्रा के समय एक भव्य होलिका दहन का आयोजन किया जाता है. इस होली में सारे धर्मों के लोग शामिल होते हैं. इसकी खास बात ये होती है कि इसमें लकड़ी के बजाय 10 से 12 ट्रक नारियल जलाए जाते हैं. महाराष्ट्र की ये होली काफी प्रचलित है.

होली का दिन सबके लिए खास होता है हर तरफ लोग दोस्तो और अपनों के साथ खुशियां मनाते नजर आते हैं. इस खास दिन को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए हम आपके लिए लाएं हैं. होली पर बेहद सुंदर और प्यारी शायरी. आप अपने दोस्तों और अपनों को बेदह प्यारी और सुंदर शायरी भेज कर उनकी होली और भी खास बना सकते हैं. ताकि आपके मधुर रिश्ते और भी मजबूत हों.

Jaya Bachchan Video: पब्लिक प्लेस पर फोटो खींचने पर फैन पर फूटा जया बच्चन का गुस्सा, वीडियो वायरल

PM Narendra Modi Biopic: पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक के लेटेस्ट पोस्टर के साथ फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App