नई दिल्ली. होली का त्यौहार आता है तो हवाओ में गुलाल और अबीर के साथ प्रेम का रंग भी घुल जाता है. 21 मार्च को पूरे देश में होली का त्योहार पूरे उत्साह के साथ मनाया जाएगा. वहीं होली के दिन काफी हंसी मजाक भी चलता हैं. होली के दिन लोग एक दूसरे साथ काफी हंसी मजाक करते हैं. होली ही पूरे साल का वो दिन होता है जब लोग किसी की भी बात का बूरा नहीं मानते हैं. इस लिए होली पर बोलते है बूरा ना मानों होली है.

वहीं सोशल मीडिया पर होली के मौके पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, इंटरनेट पर फनी वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा हैं. इंटरनेट पर एक वायरल वीडियो में एक लड़का होली के दिन घर से बच बच कर निकलता है लेकिन उसे पर पानी डाल ही दिया जाता हैं. पानी डालना काफी फनी हैं.लोगों को ये वीडियो इंटरनेट पर काफी पसंद आ रहा हैं. इंटरनेट पर होली के फनी वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है.

होली 2019 से पहले हमेशा होलिका दहन मनाई जाती हैं. इस दिन होलिका दहन की पूजा होती है. हिंदू धर्म में महिलाएं पूजा करती हैं और व्रत रखती हैं. ये व्रत बच्चों, घर की सुख शांति के लिए होता है. होलिका दहन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो होलिका दहन के दिन सुबह 08:58 से रात 11:34 बजे शुभ मुहूर्त रहेगा. इस बीच होलिका की पूजा हो सकेंगे. होलिका दहन की पूजा 20 मार्च को है. जिसके लिए अभी से चौराओं पर होलिका बना दी गई होंगी.

Happy Holi Shayari in Urdu: होली पर उर्दू शायरी के जरिए फेसबुक, व्हाटसएप पर अपने परिवार और दोस्तों को करें विश

Happy Holi Shayari in Bhojpuri: होली पर भोजपुरी शायरी व फोटो के जरिए फेसबुक, व्हाटसएप पर भेजें शुभकामनाएं