नई दिल्ली. विदेशों की तरह भारत में भी आज गुरुवार को 31 अक्टूबर को हैलोवीन फेस्टिवल मनाया जा रहा है. लोग भूत-चूड़ेलें बनकर लोगों को डरा रहे हैं. पश्चिमी देशों की परंपरा का शोर दिल्ली, मुंबई समेत अन्य महानगरों में खासा देखा जा रहा है. कई होटल, क्लब और रेस्तराओं ने हैलोवीन पार्टियां भी आयोजित की हैं. इसी बीच लोग व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैपी हैलोवीन विश करते हुए डरावने मुखौटे और पंपकिन वाले फोटोज और वीडियोज शेयर कर रहे हैं.

ट्विटर पर #HappyHalloween भी ट्रेंड कर रहा है. हर साल अक्टूबर के आखिरी में हैलोवीन मनाया जाता है. पश्चिमी देशों, खासकर अमेरिका में हैलोवीन प्रमुख रूप से मनाया जाता है. यह मुख्य रूप से ईसाई धर्म का त्योहार है, हालांकि जैसे-जैसे इसका क्रेज बढ़ रहा है अन्य धर्म-समुदाय के लोग भी यह उत्सव मना रहा रहे हैं.

माना जाता है कि इस हैलोवीन के दिन लोग पूर्वजों को याद करने से उनकी आत्मा को शांति मिलती है. इसलिए वे भूत-प्रेत आत्माओं का गेटअप लेते हैं अपने घर-ऑफिस आदि को डरावने पंपकिन और चीजों से सजाते हैं.

Happy Halloween की कुछ खास डरावनी और भयानक तस्वीरें देखें-

ये तो डरावने नहीं क्यूट हैं-

खूबसूरती के साथ हैपी हैलोवीन

हैलोवीन डेकोरेशन के लिए थीम काफी अच्छी है

इससे कौन खेलता है भई! खतरनाक है…

क्वीन ऑफ हैलोवीन

कितनी डरावनी बच्ची है!

हम तो भई इसमें ही खुश हैं, हैपी हैलोवीन

असली भूत तो यहां दिखेगा-

हैलोवीन थीम का लालटेन अच्छा है-

WOW!

ब्रेक्जिट तो होता रहेगा, चलो हैपी हैलोवीन विश करते हैं

जब आपको पता चले कि आज हैलोवीन है-

भारत में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे जैसे बड़े शहरों में हैलोवीन डे मनाया जा रहा है. आज इन शहरों में बार, क्लब, 5 स्टार होटल और रेस्तराओं में हैलोवीन पार्टियां हो रही हैं.

Also Read ये भी पढ़ें-

Ghost Movie Trailer: विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म घोस्ट का दूसरा बेहद डरावना ट्रेलर रिलीज, देखें वीडियो

 प्रीति जिंटा, सोनम कपूर, एमी जैक्सन से लेकर इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने मनाया हेलोवीन फेस्टिवल, देखिए इनकी डरावनी तस्वीरें

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर