नई दिल्ली. Happy Guru Purnima 2019 Wishes: हिंदू शास्त्रों के अनुसार गुरु पूर्णिमा का विशेष महत्व होता है. इस साल गुरु पूर्णिमा 16 जुलाई 2019 को मनाया जाएगा. आषाढ़ मास में आने वाली पूर्णिमा को ही यह मनाया जाता है, यानि आषाढ़ महीने की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को ही गुरु पूर्णिमा कहा जाता है. गुरु पूर्णिमा का त्योहार गुरु के नाम समर्पित किया गया है. किसी इंसान को जीवन की ऊंचाइयों तक पहुंचाने और कामयाबी दिलाने में गुरु का खास योगदान होता है. कबीर दास की यह कहावत भी आपने सुनी ही होगी – ‘गुरू गोविंद दोऊ खड़े, काके लागूं पांय, बलिहारी गुरू आपने, गोविंद दियो बताय’ ग्रंथों में गुरु को भगवान से भी ऊंचा दर्जा दिया गया है. इस खास मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं गुरु पूर्णिमा स्पेशल इमेज, कोट्स, गुरु पूर्णिमा व्हाट्सएप स्टेटस, फेसबुक मैसेज, एसएमएस, ग्रिटिंग्स और गुरु पूर्णिमा स्पेशल शायरी …

गुरु पूर्णिमा के दिन गुरू को पूजने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है. सतयुग से लेकर द्वापर युग, त्रेतायुग और कलियुग में भी गुरु को पूजने की परंपरा रही है. गुरु पूर्णिमा के मौके पर लोग अपने गुरु का आशीर्वाद लेते हैं. इसके साथ ही गुरुओं को मैसेज भेजकर उन्हें विश भी करते हैं.

गुरु पूर्णमा पर लोग अपने दोस्तो और रिस्तेदारों को भी मैसेज कर उन्हें शुभकामनाएं देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही खास मैसेज और Quotes, एसएमएस और ग्रिटिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अपने गुरु को भेज सकते हैं.

Guru Purnima 2019 Date Calendar: जानें कब है गुरु पूर्णिमा 2019, व्यास पूर्णिमा, पूजा विधि और महत्व

Chandra Grahan 2019: गुरु पूर्णिमा के दिन पड़ेगा साल का दूसरा चंद्र ग्रहण, जानें किन राशियों पर रहेगा इसका प्रभाव

One response to “Happy Guru Purnima 2019 Wishes: गुरु पूर्णिमा 2019 के मौके पर अपने गुरु को भेजें ये खास मैसेज और फोटोज, ग्रिटिंग्स और स्पेशल शायरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App