नई दिल्ली. Happy Guru Purnima 2019 Images: इस साल गुरु पूर्णिमा देशभर में 17 जुलाई को मनाया जाएगा. आषाढ माह की शुक्ल पूर्णिमा को गुरू पूर्णिमा कहते हैं. इस दिन को व्यास पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता हैं. गुरु पूर्णिमा के दिन सभी लोग अपने-अपने गुरु को आराध्य मानकर उनकी पूजा करते हैं. गुरू पूर्णिमा का दिन बहुत ही खास होता हैं. इस दिन शुभ काम करना बहुत ही लाभदायक होता है.गुरु पूर्णिमा का त्योहार देशभर में बड़ी ही श्रद्धा के साथ मनाया जाता है. गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु का आशीर्वाद लेते हैं.

वहीं आजकल के समय की बात करें तो लोगों के लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आ गया हैं. लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. सभी अपने दोस्तो और रिस्तेदारों सोशल मीडिया पर ही शुभकामनाएं देते हैं. साथ ही अपने गुरु को भी सोशल मीडिया पर ही विश करते हैं. इनखबर आपने के लिए कुछ ऐसे ही खास इमेज, मैसेज और Quotes के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अपने दोस्तों को भेज सकते हैं. Happy Guru Purnima 2019 Images: इन मैसेज को आप फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्स एप पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं. वहीं गुरु पूर्णिमा के दिन अपने गुरु का आशीर्वाद जरूर लें. क्योंकि हिंदू धर्म में गुरु को भगवान से भी ऊपर माना जाता हैं. कहा जाता है कि स्वर्ग का रास्ता गुरू ही दिखाते हैं.

Chandra Grahan 2019: 149 साल बाद इस बार गुरु पूर्णिमा के दिन पड़ेगा साल का दूसरा चंद्र ग्रहण

Horoscope Today Thursday 11 July 2019 In Hindi: सिंह राशि के लोग पैसों के लेन-देन में रहें सावधान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App