नई दिल्ली. शुक्ल चतुर्थी को गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता है, 13 सिंतबर को पूरे देश में गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाएगा. गणेश चतुर्थी 2018 को सोशल मीडिया यानी व्हाट्सअप पर शुभकामनाएं भेजी जाती है. गणेश चतुर्थी के मौके पर परिवारवालें रिश्तेदार व्हाट्सअप के द्वारा एक दूसरे गणेश चतुर्थी का त्योहार विश करते हैं. गणेश चतुर्थी के पावन मौके पर इनखबर आपके लिए लेटेस्ट गणेश चतुर्थी फोटो, गणेश चतुर्थी विश, गणेश चतुर्थी मैसेज, गणेश चतुर्थी इमेज आदि लेकर आएं हैं, जिसे आप व्हाट्सअप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को भेजकर विश कर सकते हैं.

गणेश चुतर्थी का त्योहार 13 सितंबर 2018 को पूरे देश में मनाया जाएगा. गणेश चतुर्थी का उत्सव पूरे 10 दिन तक मनाया जाता है. गणेश उत्सव कके दौरान लोग अपने घर में गणपति बप्पा को स्वागत करते हैं. इन दस दिनों तक वह बप्पा की सेवा करते हैं उनकों मोदक का भोग लगाते हैं. कहा जाता है गणेश जी के घर में आने के बाद के लक्ष्मी और रिद्धी- सिद्दी का आगमन भी होता है. दसवें दिन गणेश जी विसर्जन किया जाता है. गणपति बप्पा की मूर्ति को जल में प्रवाहित किया जाता है, और कामना करते है कि बप्पा अगले बरस फिर से आना.

Ganesh Chaturthi 2018: मोक्ष की प्राप्ति के लिए घर लाएं सफेद रंग के गणपति

Ganesh Chaturthi 2018 songs: आकृति कक्कर ने अपना नया गाना ओम गजानन सिद्धिविनायक भगवान गणेश को किया समर्पित

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App