नई दिल्ली: आज फ्रेंडशिप डे है जिसे दोस्ती का दिन भी कहा जाता है. इस दुनिया में दोस्ती का रिश्त बाकी सब रिश्तों से बिलकुल अलग होता है. इसलिए कोशिश करिए अपने जीवन में कुछ ऐसे दोस्त बनाइए जो आपकी मुश्किल घड़ी में आपके साथ खड़े रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे इंग्लिश के मैसेज दिखाएंगे जिसे आप अपने दोस्तों को भेज कर रिश्ते को और मजबूत कर सकते हैं. फ्रेंडशिप डे पर ऑफिस वाले दोस्त, स्कूल दोस्तों, कॉलेजों के दोस्तों को विश करने के लिए इंग्लिश मैसेज का यूज करें.

जिन्हें यकीनन आपके दोस्त खूब पसंद करेंगे. फ्रेंडशिप डे पर लेटेस्ट फोटो, वॉलपेपर, जीफ के जरिए आजकल विश किया जाता है. इन मैसेज के जरिए सोशल मीडिया पर खूब एक दूसरे को शुभकामनाएं दी जाती है. बात करें कि फ्रेंडशिप डे कब से मनाया जाता आ रहा है तो बता दें कि प्रथम विश्व युद्ध के बाद से इस दिन को मनाया जा रहा है. आज के तकनीकी युग में लोग मीडिया के माध्यम से ही लोगों को त्योहारों की शुभकामनाएं दी जाती है.

लेकिन नीचे दिए गए अंग्रेजी के मैसेज अपने दोस्त को जरूर भेजे क्योंकि ये कोट्स दोस्ती के रिश्ते को और ज्यादा करीब लाने में अहम भूमिका निभाते हैं. और दोस्त के लिए एक संदेश ही काफी होता है. इसलिए ये मैसेज आपको अपने दोस्त के प्रति वफादार भी बनाना सिखाएगा और इस रिश्ते को कैसे निभाते हैं ये बताएगा.

फ्रेंडशिप डे को कैसे मनाते हैं
फ्रेंडशिप डे पर स्कूल व कॉलेजों में खूब धूम रहती हैं. छोटे बच्चों से तो स्कूल टीचर फ्रेंडशिफ बैंड मंगवाती है और बच्चों को सीखाती हैं कि कैसे फ्रेंडशिप डे मनाए. कॉलेज के बच्चे भी एक दूसरे को फ्रेंडशिप डे पर फ्रेंडशिप ग्रीटिंग कार्ड, फोटो, उपहार, बैंड देकर विश करते हैं. इसी तरह ऑफिसों में भी दोस्त अपने कलीग दोस्त को तोहफे देकर फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं देते हैं. अगर आप भी अपने दोस्तों को अच्छे इंग्लिश वाले मैसेज भेजना चाहते हैं तो इन इंग्लिश मैसेज के जरिए दें बधाई.

 

Image result for Happy Friendships Day messages and wishes in English

Image result for Happy Friendships Day messages and wishes in English

Happy Friendships Day 2018: इस फ्रेंडशिप डे पर बेस्ट फ्रेंड को दें ये खास तोहफे

Happy Friendships Day GIF messages and wishes for 2018: दोस्तों को इन GIF मैसेज के जरिए करें फ्रेंडशिप डे विश

Happy Friendship Day 2018: इन मैसेज, GIF और फोटो के जरिए दोस्तों को दें फ्रेंडशिप डे शुभकामनाएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App