नई दिल्ली. इस बार 5 अगस्त रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जा रहा है. दोस्तों के लिए ये दिन काफी खुशनुमा होता है क्योंकि जाने अनजाने में आज उन्हें अपने दोस्त याद आ ही जाते हैं. इसमें कुछ दोस्त ऐसे भी होते हैं जो इस रिश्ते को मबजूत करने के लिए गिफ्ट, कार्ड, फ्रेंडशिप बैंड देकर एक दूसरे को मुबारक बात देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट या फिर उपहार के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने दोस्त को भेज सकते हैं. 

और अगर आपका दोस्त किसी वजह से नाराज चल रहा है तो उसे मनाने में ये तोहफे बहुत ही असरदायी साबित हो सकते हैं. क्योंकि दोस्ती का रिश्ता ही कुछ ऐसा होता है. आईए जान लेते हैं वे कौन से गिफ्ट हैं जिसे आप अपने दोस्त को फ्रेंडशिप के मौके पर भेज सकते हो और उसे मुबारक बात दें सकते हो.

जरुरतमंद समान गिफ्ट करें- बेस्ट फ्रेंड को अक्सर पता होता है कि उसके फ्रेंड को किस चीज की जरुरत है ऐसे में आप फ्रेंडशिप डे पर उनकी जरुरत का समान गिफ्ट कर सकते हैं. उदाहरण के लिए किसी फ्रेंड को किसी पार्टी में जाने के लिए ड्रेस की जरुरते है ऐसे में आप अपनी दोस्त के लिए ड्रेस खरीद सकते हैं.

मेकअप समान- अगर आपकी दोस्त महिला है तो आप उसको मेकअप का कोई भी समान गिफ्ट कर सकते हैं. गर्ल्स को अक्सर मेकअप का समान बहुत पसंद होता है.

अपनी बेस्ट फ्रेंड को फ्रेंडशिप डे के मौके पर फ्रेंडशिप बैंड्स, कार्ड्स, म्यूजिकल कार्ड्स गिफ्ट कर सकते हैं इसके अलावा आपको अगर मालूम है कि आपकी फ्रेंड को किसी चीज की नीड है तो वह चीज भी आप उसे गिफ्ट दे सकते हैं.

फोटोफ्रेम- आप अपनी और अपने फ्रेंड की यादगार फोटो का कॉलाज बनाकर उसे फ्रेम करवा कर अपने दोस्त को फ्रेडशिप डे पर गिफ्ट कर सकते हैं. आज मार्केट में फोटोफ्रेम आसानी से मिल जाते है.

गैजेट- अगर आपका बजट काफी अच्छा है तो आप भी अपने दोस्त को गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं.

Happy Friendship Day 2018: इन मैसेज, GIF और फोटो के जरिए दोस्तों को दें फ्रेंडशिप डे शुभकामनाएं

Friendship Day Songs: दिल चाहता है, मेरे यार मोड़ दे जैसे इन सॉन्ग के जरिए दोस्त को दें फ्रेंडशिप डे पर तोहफा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App