नई दिल्ली. आखिरकार वह दिन आ ही गया जिसका सभी लोग बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जी हां फ्रेंडशिप डे 2019 का जश्न आज पूरा विश्व मना रहा है. दोस्ती के इस कास पर्व पर लोग अपने दोस्तों को सोशल मीडिया के जरिए ढ़ेर सारी बधाईंया दे रहे हैं. ऐसे में इस खास मौके पर आप भी इन शानदार जीआईएफ मैसेज और विशेस को फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए अपने दोस्तों तक पहुंचा कर इस दिन को और भी खास बना सकते हैं. ऐसा करने से यकीकन आपके दोस्त काफी खुशी मिलेगी. 

दरसअल दोस्ती के रिश्ते को दुनिया में काफी माना गया है. वह दोस्त ही तो होता है, जो हर अच्छे बुरे हालाता में अपने दोस्त के साथ खड़ा रहा है. भगवान श्री कृष्ण और उनके दोस्त सुदामी की दोस्ती इसका एक उदाहरण है. दोस्ती के इस खास पर्व पर आप अपने दोस्तो को जीआईएफ मैसेज और विशेस को फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए से अपने दोस्तों को फ्रेंडशिप डे की बधाईंयां दे सकते हैं. ऐसा करने से आपको दोस्त को काफी अच्छा महसूस होगा और उसे खुशी का भी अनुभव होगा.

International Friendship Day Happy Friendship Day GIF - InternationalFriendshipDay HappyFriendshipDay Spongebob GIFs

Friendship Day Happy Friendship Day GIF - FriendshipDay HappyFriendshipDay CelebrateFriendship GIFs

फ्रेंडशिप डे अपने अपनी दोस्ती को साबित करने को एक खास दिन होता है. आपको बता दें कि फ्रेंडशिप डे की शुरुआत साल 1935 से हुई थी. उस दौरान पहले विश्व युद्ध के बाद अमेरिका का महौल काफी बिगड़ गया था. ऐसे में अमेरिका का माहौल सुधारने के लिए वहां एक दिन तय किया गया था. इसी दिन को आज फ्रेंडशिप डे कहा जाता है.

Birds Happy GIF - Birds Happy HappyFriendshipDay GIFs

शुरुआती दौर में फ्रेंडशिप डे का प्रचलन यूरोपिय देशों में था. लेकिन मौजूदा समय में फ्रेंडशिप डे पूरे विश्व भर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. फ्रेंडशिप डे के मौके पर लोग अपने दोस्तों को फ्रेंडशिप बैंड्स, ग्रीटिंग्स, गिफ्ट्स देकर दोस्त को बधाई देते हैं. ताकि उनके लिए यह दिन यादगार बना रहे.

Happy Friendship Day 2019 Outfit Ideas: इस फ्रेंडशिप डे अपने दोस्तों के साथ घुमने जाए तो ट्राय करें ये लुक

Happy Friendship Day 2019 Shayari in Hindi: फ्रेंडशिप डे के दिन अपने दोस्तों को भेजें ये शायरियां और बनाएं इस दिन को खास

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App