बॉलीवुड डेस्क, मुंबई: पापा एक ऐसा शब्द जो सभी के जीवन में एक ऐसा हिस्सा है जिससे आप ना चाहते हुए कभी अलग नहीं कर सकते हैं. खासकर बेटियों के लिए तो उनके पापा ही सब कुछ होते हैं. कहते हैं कि बेटियों को पापा से और बेटों का मां से काफी गहरा लगाव होता है. एक पिता की मौजदूगी बेटियों के लिए काफी महत्व रखती हैं.  देशभर में 16 जून यानी इस रविवार को फादर्स डे मनाया जाएगा.  इस दिन आप भी आपने पापा को कुछ गिफ्ट या सरप्राइज देने से पहले ऑनलाइन फेसबुक मैसेज, एसएमए, फोटो, कोट्स और ग्रीटिंग शायरी से भी विश कर सकते हैं. 

कहते हैं कि किसी के भी जीवन में मां- बाप से बढ़ कर कोई रिश्ता नहीं होता है. मां -बाप अपने बच्चों को ना सिर्फ पैदा करते हैं बल्कि अपनी पूरी जिदंगी अपने बच्चों की खुशियों के लिए बिता देते हैं. बच्चें बेशक अपने मां- बाप को ठुकरा दें, लेकिन माता- पिता ऐसे होते हैं कि चाहे बच्चे कितना भी कुछ गलत काम कर ले, लेकिन वह उन्हें माफ कर देते हैं.  इस पूरी प्रकिया में  बस फर्क इतना- सा रह जाता है कि कुछ लोग अपने माता-पिता की इज्जत करना या परवाह करना सीख पाते हैं. अगर वह अपनी पिता की परवाह पहले से करें तो वह अपनी जिदंगी के आने वालों पलों को भी खुशी से जी पाते हैं. 

 

 

 

 

कहते हैं कि एक लड़की का पिता जब अपनी बेटी का कन्यादान कर देता है तो वह उस वक्त अपने आपको काफी अकेला महसूस करता है. क्योंकि बाप- बेटी का रिश्ता ऐसा रिश्ता है जिसमें आपको बेहतरीन समझदारी, केयर और रिस्पेट भरपूर मात्रा में मौजूद होती है. शादी के बाद बेशक एक बेटी अपने पिता से दूर हो जाती है, लेकिन सभी बेटियों के दिलों में सिर्फ- सिर्फ अपने पिता के लिए भरपूर प्यार होता है. अपने पति के साथ अलग संसार बनाने के बाद भी एक बेटी अपने पिता से कभी दूर नहीं हो पाती है.  क्योंकि बेटी और पिता का रिश्ता हमेशा खूबसूरत होता है और अमर होता है. 

गुरु मंत्र: अपने बच्चोें का करियर बर्बाद होने से बचाने के अचूक ज्योतिषीय उपाय जानिए

Warina Hussain Dance With Salman Khan Dabbangg 3: दबंग 3 के आइटम सॉन्ग ‘मुन्ना बदनाम हुआ’ में लव यात्री स्टार वरीना हुसैन सलमान खान के साथ ठुमके लगाती आएंगी नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App