नई दिल्ली. Happy Father’s Day 2019 Images GIF Messages Quotes Wishes: अगले हफ्ते 16 जून को फादर्स डे हैं और यह दिन एक तरह से खास मौका है जब आप अपने पिता के प्रति प्यार जता सकते हैं और उन्हें मेसेज, कोट्स, फोटो, विशेज भेजकर और फादर्स डे सेलिब्रेट करते हुए बता सकते हैं कि वो आपके लिए कितने खास हैं. दरअसल, हर किसी की जिंदगी में उसके पिता का सबसे ज्यादा योगदान होता है. जिस तरह मदर्स डे के मौके पर लोग अपनी मां को याद करते हैं और उनके योगदान की चर्चा करते हुए उन्हें जिंदगी में सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं, उसी तरह पिता के योगदान की चर्चा करते हुए भी उन्हें प्रेरणास्रोत और लाइफलाइन बताते हैं.

अक्सर होता ये है कि लोग जितना मां के पास कंफर्टेबल होते हैं, उतना पिता के साथ नहीं होते और पिता के सामने अपनी भावनाएं जाहिर करने से हिचकिचाते हैं. ऐसे में उनके पास मोबाइल का विकल्प होता है, जिसके जरिये आप उनसे फादर्स डे के दिन बात कर सकते हैं, उन्हें मेसेज, कोट्स, विशेज, फादर्स डे फोटो समेत अन्य तरीकों से शुभकामनाएं भेज सकते हैं.

सोशल मीडिया के जमाने में काफी आसान हो गया है कि आप अगर मोबाइल पर बातचीत में कंफर्टेबल नहीं हैं तो उन्हें फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर तस्वीर, कोट्स, मेसेज, जीआईएफ फाइल्स भेजकर अपनी भावनाएं जाहिर कर सकते हैं और फादर्स डे की शुभकामनाएं दे सकते हैं. पहले जब सोशल मीडिया का इतना चलन नहीं था तो लोगों को पिता के सामने अपनी बातें रखने का मौका नहीं मिल पाता था, अगर वे एक-दूसरे के साथ नहीं हैं तो.

Image result for fathers day quotes

मालूम हो कि दुनिया में पहली बार फादर्स डे वर्जीनिया के फेयरमोंट में 5 जुलाई 1908 को मनाया गया था. इसके पीछे की कहानी बड़ी दिलचस्प है. बात ये है कि वर्ष 1907 में 6 दिसंबर को मोनोगांह इलाके स्थित एक खान दुर्घटना में 362 पिताओं की मौत हो गई थी, जिसके बाद ग्रेस क्लेटन ने एक विशेष दिवस का आयोजन किया था. इसी आयोजन को फादर्स डे कहा गया.

Image result for fathers day

Related image

Image result for fathers day

Related image

Image result for fathers day

Related image

Image result for fathers day quotes

Image result for fathers day quotes

Image result for fathers day quotes

Father’s Day 2019 Date in India: जानिए कब है फादर्स डे 2019 और क्यों सभी देश में इसे मनाया जाता है अलग – अलग दिन

Nirjala Ekadashi 2019: जानें कब है निर्जला एकादशी व्रत 2019, व्रत महत्व पूजा विधि समेत पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App