नई दिल्ली. बकरीद, ईद-उल-अजहा परआजकल सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हाट्सअप, एसएमएस) के जरिए एचडी फोटो, वॉलपेपर, फोटो, ग्रीटिंग्स भेजकर शुभकामनाएं दी जाती है. ईद-उल-अजहा पर बधाई देने के लिए लेटेस्ट मैसेज खोज रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है जिसमें हम आपके लिए लेकर आए हैं बकरीद विशेष नए फोटो. जिन्हें आप अपने रिश्तेदार, दोस्तों, कलीग्स को भेज सकते हैं.

ईद-उल-अजहा इस बार 22 अगस्त को मनाई जाएगी. इस अवसर पर मुसलमान बकरे की कुर्बानी दी जाती है. मुस्लिम त्योहारों में यह त्योहर मिट्ठी ईद के बाद सबसे बड़ा त्योहार होता है. इस दिन मुस्लिम बहन भाई सबसे पहले नमाज अदा करते हैं इसके बाद बकरे या किसी अन्य जानवर की कुर्बानी देते हैं. शरीयत में कुर्बानी के बकरे के गोश्त को तीन हिस्सों में बांटने का जिक्र किया गया है.

कहा जाता है कि इस कुर्बानी के गोश्त का एक हिस्सा गरीबों में दिया जाता है, दूसरा दोस्त अहबाब के लिए और वहीं तीसरा हिस्सा घर रिश्तेदारों के लिए प्रयोग में लाया जाता है. इस अवसर पर देखिए व अपने दोस्तों को भेजें ईद-उल-अजहा पर लेटेस्ट फोटो व मैसेज जिन्हें आपके दोस्त खूब पसंद करेंगे.

    

Hajj 2018: सऊदी अरब में हज यात्रा शुरू, 20 लाख लोगों ने अराफात की पहाड़ी पर मांगी दुआएं

Happy Bakra Eid Mubarak GIF messages and wishes for 2018: इस बकरीद ये GIF मैसेज भेजकर अपनों को करें विश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App