नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े त्योहार दिवाली को सिर्फ 1 दिन बाकी है. दीपावली का शुभ त्योहार 7 नवंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा. दीपावली हिंदूओं को मुख्य त्योहार माना जाता है. ऐसे में दिवाली के इस पावन पर्व को लेकर खास तैयारी शुरू हो गई हैं. शाम के समय दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. पांच दिनों तक चलने वाला यह त्योहार पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. लोगों ने दिवाली से पहले ही एक दूसरे को फेसबुक, व्हाट्स एप, एसएमएस के जरिए विश करना शुरू कर दिया है.

दूसरी ओर दिवाली को लेकर भी काफी ज्यादा तादाद में बाजारों में भीड़ देखने को मिल रही है. लोग मिठाई, ईको फ्रेंडली पटाखे, कपड़े की खूब खरीदारी कर रहे हैं. वहीं लोग दिवाली पर एक दूसरे को देने के लिए गिफ्टों की खरीदारी करने में लगे हुए हैं. सभी लोग अपने परिवार के लोगों, दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट भेज रहे हैं या भेजने की तैयारी कर रहे हैं. इसके अलावा लोगों ने एक दूसरो को जमकर शुभकामनाएं भी भेज रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी अपनों को मैसेज भेजकर विश करने की तैयारी में हैं तो हमारे पास हैं आपके लिए बेस्ट दिवाली हिंदी मैसेज.

माना जाता है कि त्योहारों के मौके पर एक दूसरे को शुभकामनाएं भेजने से प्रेम बढ़ता है. इसके साथ ही त्योहार की खुशी और दौगुनी हो जाती है. ऐसे में अगर आपका कोई परिजन, दोस्त या कोई करीबी काफी दूर है तो एक दूसरे को शुभकामनाएं भेजने की एहमियत और ज्यादा बढ़ जाती है. 

Happy Diwali 2018 Greetings SMS: दिवाली पर फेसबुक, व्हाट्सएप पर भेजें ये लेटेस्ट ग्रीटिंग्स

Happy Choti Diwali GIF 2018: दोस्तों को इन लेटेस्ट व्हाट्सएप, फेसबुक फोटो और GIF के जरिए भेजें छोटी दिवाली की शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App