नई दिल्ली. Happy Diwali 2018 Wishes and Messages in Marathi: 7 और 8 नवंबर को दीवाली का त्योहार मनाया जा रहा है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार, दिपावली दीयो, खुशियों और मां लक्ष्मी का प्रतीक है. 7 नवंबर को छोटी दीवाली की त्योहार पूरे देशभर में मनाया जा रहा है. सुबह से ही लोगों ने अपने घरों की साफ सफाई और सजावट का काम शुरु कर दिया है.

वहीं कुछ लोगों दीवाली के दिन अपने प्रियजनों, दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवार वालों को दीवाली की विशेज, शुभकामनाएं, व्हॉट्सएप मैसेजे, फेसबुक विश के जरिए हैप्पी दीवाली 2018 के मैसेजेस भेजना शुरु कर देते है. आप भी अपने परिवार और दोस्तों को हैप्पी दीवाली 2018 के विशेज भेजना चाहते हैं तो यहां हम लेकर आए हैं आपके लिए दीवाली की कुछ चुनिंदा शुभकामनाएं संदेश जिसे आप अपने मराठी दोस्तों या रिश्तेदारों या परिवार वालों को भेज सकते है.

Happy Diwali 2018 Wishes and Messages in Marathi:  दीपावली का त्योहार आपके लिए अनमोल हो और इसे और भी सुंदर बनाने के लिए आप दीवाली के दिन नए कपड़े, घर के बाहर रंगोली और घर की साज सजावट कर अपनी दीवाली को यादगार बना सकते है. दीवाली खुशियों का त्योहार है, इस दिन भगवान राम 14 साल के वनवास के बाद अयोध्या वापस लौटे थे.

Happy Diwali 2018 Wishes and Messages in Marathi:  उनके लौटने की खुशी में पूरे अयोध्या को दीयों और रोशनी से सजाया गया था जिसके बाद इस उत्सव को शुभ दीपावली के अवसर में मनाया जाने लगा. दीवाली के दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा अराधना की जाती है. खास तरह के पकवान से उन्हें भोग लगाया जाता है तो बच्चें पटाखें फोड़ दीवाली उत्सव का जश्न मनाते हैं.

Happy Diwali messages and wishes in English for 2018: इस दिवाली इन इंग्लिश मैसेज को भेजकर अपनों को दें शुभकामनाएं

Happy Diwali 2018 Cleaning Tips: लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए दिवाली से पहले इन बेकार चीजों को घर से निकालें, ऐसे करें सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App