नई दिल्ली. छठ के महापर्व की शुरुआत कल 31 दिसंबर से होने जा रही है. चार दिनों तक चलने वाले छठ पर्व की शुरुआत नहाय खाय से होती है. छठ का पहला दिन नहाय खाय होता है वहीं दूसरे दिन खरना और लोहंडा मनाया जाता है. छठ पूजा के तीसरे दिन सांध्य अर्घ्य और चौथे दिन ऊषा अर्ध्य यानि उगते सूरज को अर्घ्य दिया जाता है. इस तरह से छठी मैय्या को प्रसन्न किया जाता है. छठ पूजा से पहले ही लोग गूगल पर हैप्पी छठ पूजा की शायरी, छठ पूजा शायरी स्टेटस, लेटेस्ट छठ हिंदी स्टेटस आदि को जमकर सर्च कर रहे हैं. 

दरअसल, आजकल के इस डिजीटल युग में लोग सोशल मीडिया से काफी जुड़ गए हैं. सोशल मीडिया के जरिए लोग अपने विचारों को सामने रखते हैं और अपने मूड के बारे में भी बताते हैं. बहुत से लोग व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नेपचैट जैसे एप के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को छठ पूजा की बधाईयां देते हैं और उनके दिन को खास बनाते हैं. 

Chhath Puja 2019: छठ पूजा के लिए इस तरह तैयार करें घाट, भूलकर भी न करें ये गलतियां

छठ पूजा के इस खास मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं छठ पूजा स्पेशल शायरी स्टेटस, छठ शायरी इमेज, हैप्पी छठ पूजा हिंदी स्टेटस, जो कि आपके दोस्तों और रिश्तेदारों का यह छठ और भी खास बना सकता है. 

आस्था का यह त्योहार दिवाली के छठे दिन मनाया जाता है. छठ पूजा बिहार, झारखण्ड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और नेपाल के तराई इलाकों में मनाया जाता है, लेकिन छठ की धूम बिहार में ज्यादा देखने को मिलती है. छठ पूजा के दिन डूबते और उगते सूर्य को नमन करते हुए उन्हें अर्घ्य दिया जाता है.

Chhath Puja Shayari Status, Latest Chhat Hindi Shayari, Chhat Shayari Image Happy Chhat Puja Hindi Status

 

गेहूं का ठेकुआ, चावल के लड्डू, खीर अनानास, नींबू और कद्दू…
छठी मैय्या करे हर मुराद पूरी, जय हो छठी मैय्या की…

 

Chhath Puja 2019: नहाय-खाय के साथ 31 अक्टूबर को शुरू होगा महापर्व छठ, जानें भद्रा योग, तिथि समेत सभी जानकारी

Chhath Puja 2019: जानें छठ के पहले दिन नहाय खाय सहित, खरना, षष्ठी पूजा, उषा अर्ध्य, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि की पूरी जानकारी

Chhath Puja 2019: छठ पूजा के लिए इस तरह तैयार करें घाट, भूलकर भी न करें ये गलतियां

One response to “Happy Chhath Puja 2019 Shayari in Hindi: इस छठ अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये खास हैप्पी छठ पूजा शायरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App