नई दिल्ली. Happy Chaitra Navratri 2019 images: भारत में चैत्र नवरात्रि की काफी मान्यता है. इसे हिन्दू धर्म में काफी धूमधाम से मनाया जाता है. 6 अप्रैल से शुरु हो रहे इस नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रुपों की पूजा की जाती है. हर साल चैत्र नवरात्रि त्योहार की तरह मनया जाता है. धर्म, गर्थों और पुरोणों के अनुसार चैत्र नवरात्रि को बेहद ही भाग्यशाली बताया गया है. ऐसे में माता के नौ रूपों की पूजा को बहुत ही शुभ माना जाता है. बता दें इस चैत्र नवरात्रि को बासंती नवरात्र भी कहा जाता है.

इस चैत्र नवरात्रि माता रानी के नौ रूपों के साथ-साथ कुल देवी देवताओं की भी पूजा की जाती है. चैत्र नवरात्रि में माता रानी की पूजा से मनुष्य के सारे कष्टों को माता रानी दूर करती हैं और उनकी सारी मनोकामना पूर्ण होती है. चैत्र नवरात्रि के इस खास मौके पर आपके लिए लेकर आए हैं नवरात्रि मैसेज, कोटेशन, स्टेटस, इमेज जिसे आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भेज कर उन्हें विश कर सकते हैं.

नव दीप जले,
नव फूल खिल,
रोज नई बहार मिले,
नव रात्रि के इस अवसर पर
आपको मां का आशीर्वाद मिले

लाल रंग की चुनरी सजा मां का दरबार
हर्षित हुआ संसार,
नन्हे कदमों से मां आये आपके द्वार,
मुबारक हो आपको नवरात्रि का त्योहार

दूर करें भय भक्त का
दुर्गा मां का रुप,
बल और बुद्धि बढ़ाये
मां देती सुख की धूप

सजा दरबार है और एक ज्योती जगमगाई है,
नसीब जगेगा उन जागरण करने वालों का
वो देखों मंदिर में मेरी माता मुस्कुराई है.

हमको था इंतजार वो घड़ी आ गई
होकर सिंह पर सवार माता रानी आ गई
होगी अब मन की हर मुराद पूरी
हरने सारे दुख माता अपने द्वार आ गई

 

Chaitra Navratri 2019 Puja Vidhi: चैत्र नवरात्रि में करें इस दुर्गा सप्तशती मंत्र का जाप, जानें पूजा विधि और मुहूर्त

Chaitra Navratri 2019 Ghatasthapana Shubh Muhurat: चैत्र नवरात्र में कैसे करें घट स्थापना? शुभ मुहूर्त और पूजा की सही विधि

One response to “Happy Chaitra Navratri 2019 images: इस चैत्र नवरात्रि 2019 अपने रिश्तेदारों को व्हाट्सएप और फेसबुक GIF मैसेज भेजकर करें विश”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App