Monday, June 27, 2022

Happy Birthday Imtiaz Ali : अब तक आठ फिल्में ही बनाई है डायरेक्टर ने, जानें किस प्लेटफॉर्म में देख सकते हैं

मुंबई : आज बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर में से एक इम्तियाज अली का जन्मदिन हैं। डायरेक्टर साहब आज 51 साल के हो चुके हैं। इम्तियाज अली की फिल्मों में मुख्य किरदार आपको परेशान होता नजर आता है और उसकी इसी परेशानी से फिल्मों की शुरुआत भी होती है। दरअसल ये इम्तियाज का फिल्मों की कहानी बताने का एक तरीका है। उनकी फिल्मों में सफर पर निकला मुसाफिर खुद को तलाशता रहता है। इम्तियाज ने अबतक 8 फिल्में डायरेक्ट की हैं, लेकिन फिर भी ये अपना नाम बेहतरीन डायरेक्टर्स की लिस्ट में शामिल कर चुके हैं। इनका जन्म 16 जून 1971 को जमशेदपुर में हुआ था। तो चलिए इम्तियाज के बर्थडे पर उनकी फिल्मों पर नजर डालते हैं।

 

जब वी मेट

डायरेक्टर इम्तियाज अली ने फिल्म जब वी मेट बनाई थी, जिसका किरदार गीत आज भी लोगों को याद हैं। फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर लीड रोल में नजर आए थे। गीत और आदित्य की लव स्टोरी को लोगों ने खूब प्यार दिया था। आप फिल्म जब वी मेट अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

 

लव आज कल

फिल्म लव आज कल में सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की लव स्टोरी को दिखाया गया था। फिल्म में सैफ दो अलग रोल में नजर आए थे। इम्तियाज की इस फिल्म को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं।

 

रॉकस्टार

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म रॉकस्टार की कहानी और गानों को लोग आज भी अपने दिलों में याद रखते हैं । फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था और इसमें रणबीर और नरगिस फाखरी की एक्टिंग को लोगों ने खूब प्यार दिया था।

 

हाईवे

रणदीप हुड्डा और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म हाइवे ने न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि एक्ट्रेस के करियर के लिए टर्निंग प्वॉइंट भी साबित हुई। आलिया भट्ट ने फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग की है और इसकी कहानी आपके दिमाग से हट नहीं पाएगी । इस फिल्म को आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

 

तमाशा

वेद-तारा की कहानी को आज भी लोग खूब याद करते हैं। फिल्म तमाशा की कहानी काफी अच्छी थी, जिसमें वेद-तारा को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। रणबीर कपूर-दीपिका पादुकोण की केमेस्ट्री को पर्दे पर लोगों ने काफी पसंद किया था। आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news