नई दिल्ली. सरस्वती पूजा यानी बसंत पंचमी का त्योहार भारत में काफी धूमधाम से मनाया जाता है. बंसत ऋतु आते ही एक अलग सा खुशनुमा माहोल आ जाता है. खेतों में सरसों लहलहा उठते है बसंत ऋतु को मौसम का राजा कहा जाता है. इस मौसम में पेड़ पौधों में नए- नए फूल आने लगते हैं. इस बसंत ऋतु में एक और खास बात है कि मां सरस्वती का जन्म भी इसी मौसम में हुआ था. इस साल सरस्वती पूजा 29 जनवरी को मनाया जाएगा. इस खास दिन मां सरस्वती की पूजा की जाती है.

हर स्कूल कॉलेज में मां सरस्वती की पूजा की होती है, घर- घर में माता की मूर्ती की स्थापना की जाती है. छात्र अपने किताबों की भी पूजा करते हैं. सरस्वती पूजा को लेकर छात्रों में एक अलग ही उल्लास देखने को मिलता है. नए- नए कपड़े पहन कर खास कर लड़कियां साड़ी और सास्कृतिक कपड़े पहन कर पूजा करती है स्कूल, कॉलेज के अलावा भी गली चौराहे पर भी मां सरस्वती की पूजा की जाती है. हर साल भारत में इस पूजा को बहुत आस्था और धूमधाम से मनाया जाता है और इस साल भी इस पूजा को धूमधाम से मनाया जाएगा.

29 जनवरी को मनाए जाने वाले इस पूजा को और भी खास बनाने के लिए हम आपके लिए लेकर आए है बसंत पंचमी विशेज. इस खूबसूरत विशेज के जरिए आप अपने दोस्तों को विश कर सकते हैं ताकि उनका ये दिन और भी खास बने और मां सरस्वती की कृपा बने रहे.

Basant Panchami Kumbh Mela 2019: बसंत पंचमी के दिन होगा कुंभ का तीसरा शाही स्नान, जानिए कब है शुभ मुहूर्त

Happy Vasant panchami 2019: वसंत पंचमी पर ये फेसबुक, व्हाट्सएप मैसेज और जिफ भेजकर अपनों को करें विश

Mata Vaishno Devi: माता वैष्णो देवी के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अर्धकुंवारी से मिलने वाली बैटरी कारों में होगा जीपीएस, नहीं मांग सकेंगे ज्यादा किराया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर