नई दिल्ली. आज  भारत समेत दुनियाभर में फादर्स डे मनाया जा रहा हा. फादर्स डे हर साल जून के तीसरे हफ्ते में पड़ता है. इस दिन को लोग अलग-अलग तरह सं मनाते हैं. कोई अपने पिता को फूल, गिफ्ट्स देता है तो कोई उनके साथ समय बिताना पसंद करता है. ऐसे में जाहिर है कि आपने अपने पिता के लिए जरूर कुछ सोचा होगा. अगर आपने कुछ नहीं प्लान किया है तो हम आपको कुछ ऐसे आइडिया देने जा रहा  हे जो बेहद आसान है. ये कुछ ऐसे आइडिया हैं जो आप कम समय में भी प्लान करके अपने पापा के च्हरे पर मुस्कान ला सकते हैं.

ताश के पत्ते पर प्यार भरा मैसेज लिखकर गिफ्ट करें

यह सबसे आसान और अच्छा तरीका है अपने पिता के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का. 52 ताश के पत्ते और एक हुक या रिबन का उपयोग करते हुए इसे बना सकते हैं. ताश के हर पत्ते पर पिता के लिए एक प्यार भरा मैसेज लिखकर सभी को एक साथ डायरी की तरह जोड़ते हुए हुक से या रिबन से अटैच कर सकते हैं.

अपने हाथों से पापा के लिए डिनर बनाएं

अपने हाथ से पिता के लिए डिनर बनाने से अच्छा कुछ नहीं हो सकता. यकीन मानिए यह आपके पिता के लिए आपकी तरफ से सबसे प्यारा गिफ्ट होगा. यह उन्हें जरूर पसंद आएगा.

थिएटर शो और स्पोर्ट्स मैच

इस दिन आप अपने फादर के साथ उनकी कोई फेवरेट मूवी या फिर क्रिकेट, फुटबॉल जो उन्हें पसंद हो देख सकते हैं. आप चाहें तो इसे बाहर प्लैन कर सकते हैं या फिर कुछ घर पर रहकर भी इसका मजा ले सकते हैं.

फोटो फ्रेम और एक प्यार भरा संदेश

यदि बाकी सब विफल रहता है तो आप अपने और पिता के साथ की पसंदीदा फोटो को फ्रेम कराके उन्हें दे सकते हैं. इसके साथ ही एक प्यारा सा मैसेज लिख सकते हैं. इसमें पापा को बताएं कि यह तस्वीर आपको क्यों इतनी पसंद है. इस नोट को लिखते समय भावुक होने से न डरें. अपनी फीलिंग्स को बेहिचक लिख दें. ऐसा करने पर यह तोहफा उनके लिए और भी खास हो जाएगा.

रोड ट्रिप

अगर आप और आपके पिता को घूमना पसंद है तो इस दिन आप एक रोड ट्रिप पर भी जा साकते हैं. ऐसा करने पर आप को पिता के साथ एक क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा.

Happy Fathers Day messages and wishes in Hindi for 2019: 16 जून रविवार को ये खास फादर्स डे स्पेशल मैसेज, ग्रीटिंग्स, व्हाट्सएप और फेसबुक कोट्स डैडी को भेजकर उनका दिन बनाएं खास

Happy Fathers Day 2019 GIF Images: फादर्स डे पर इन जिफ मैसेज को भेज पिता को करें खुश, व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी करें शेयर