नई दिल्ली: ईद का पर्व आने में मात्र दो दिन बाकी है. इस फेस्टिवल की रौनक अभी से चारों तरफ देखने को मिल रही है. 5 जून को पूरे देश में ईद मनाई जाएगी. इस मीठी ईद के दिन मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह के समय नहा धोकर ईद की नमाज अदा करते हैं. इसके बाद ये लोग लगे मिलकर सभी को ईद की बधाई देते हैं.

इस साल 5 और 6 को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. इस त्योहार के आने से पहले ही सभी दर्शक इस फेस्टिवल की बधाई सोशल मीडिया में शायरी फेसबुक, व्हाट्सएप फोटो विशेज और मैसेज से दे रहे हैं. यही नहीं इस खास दिन की बधाई सोशल मीडिया पर सभी भाषाओं से मिल रही है. सोशल मीडिया पर उर्दू में कई मैसेज, विश देखने को मिल रही है.

इस्लाम के नौवें महीने में जब रमजान के पूरे होने पर देशभर में ईद का त्योहार मनाया जाएगा. ईद आने से पहले मुस्लिम समुदाय के लोग 1 महीने तक रोजा रख कर अल्लाह की इबादत करते हैं. यही नहीं सभी रोजे में मुस्लिम लोग बिना कुछ खाए पीए अल्लाह की इबादत करते हैं. यही नहीं इस इस दौरान जब मुस्लिम लोग रमजान करते हैं तो कई बार नमाज भी पढ़ते हैं. सुबह 4 बजे से लेकर इनकी इबादत शुरु हो जाती है.

RBSE vocational Vyavasayik result 2019: राजस्थान बोर्ड आज जारी करेगा व्यवसायिक परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

RBSE Rajasthan Board BSER 10th Result 2019 Declared: राजस्थान बोर्ड आरबीएसई 10वीं रिजल्ट 2019 जारी, www.rajresults.nic.in पर देखें पास पर्सेंटेज और टॉपर लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App