नई दिल्लीः दुनिया भर में शराब का सेवन करने वालों के बारे में अमेरिका की यूनिवर्सिटी ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. यूनिवर्सिटी द्वारा कराए गए एक रिसर्च में पता चला है कि नशे की हालत में पुरुष महिलाओं को एक सेक्स की वस्तु के रुप में देखते हैं. और ऐसा ज्यादातर उन महिलाओं के साथ होता है जिनको आकर्षक और फ्रेंडली नहीं माना जाता. यूनिवर्सिटी ने अपने इस अध्ययन को सेक्स रोल्स नामक जर्नल में प्रकाशित किया है. यूनिवर्सिटी ने अपने रिसर्च में 20 से लेकर 30 वर्ष तक के 49 पुरुषों को शामिल किया था.

अमेरिका की नेब्रास्का लिंकोइन यूनिवर्सिटी ने अपने इस रिसर्च में जिन 49 पुरुषों को शामिल किया था उनमें से 29 पुरुषों को शराब पिलाई गई जिससे वो नशे की हालत में आ सकें. दूसरी तरफ बाकी 20 लोगों को साधारण ड्रिंक दिया गया था. जिसके बाद सभी 49 पुरुषों को 80 युवतियों की तस्वीरें दिखाई गई जिसके बाद उन पुरुषों से तस्वीर में दिखाई गई युवतियों के व्यक्तित्व के बारे में पूछा गया था.

यूनिवर्सिटी ने 49 पुरुषों पर किए गए इस रिसर्च में शराब के साथ साथ आई ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया था. जिसमें उन पुरुषों तो तस्वीरें दिखाते समय इस टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया था. जिसके जरिए इस बात पर फोकस किया गया कि युवतियों की तस्वीरें देखते समय वे उनके किन अंगो को विशेष रुप से देख रहे हैं. जिसके बाद रिसर्च में ये बात सामने निकलकर आई कि एक पुरुष इन तथ्यों के आधार पर किसी औरत को वस्तु के तौर पर पेश करेगा कि वह नशे में है या नहीं. साथ ही महिला देखने में कितनी आकर्षक और हॉट दिखती है.

बेटी के साथ यौन संबंध स्थापित कर बनाया पत्नी, पैदा हुआ बच्चा तो ब्रेकअप के बाद कर दी दोनों की हत्या

पंजाब: पूर्व विधायक की बेटी को पॉर्न फिल्म दिखाकर बाप-बेटे महीनों तक करते रहे रेप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App